अगले 20 साल तक राजनांदगांव शहर को नहीं होगी पानी की तकलीफ: डॉ. रमन सिंह | Rajnandgaon City will not have water problem for next 20 years: Dr. Raman Singh

अगले 20 साल तक राजनांदगांव शहर को नहीं होगी पानी की तकलीफ: डॉ. रमन सिंह

अगले 20 साल तक राजनांदगांव शहर को नहीं होगी पानी की तकलीफ: डॉ. रमन सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 15, 2018/2:32 pm IST

रायपुर-इन दिनों देखा जा रहा है कि डॉ. रमन सिंह अपने विधानसभा छेत्र राजनांदगांव पर ज्यादा ही ध्यान दे रहे हैं इसकी वजह अजित जोगी का राजनांदगांव से चुनाव लड़ने का ऐलान है या फिर जिले की जनता से प्यार ये कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन इन सब के बाद जो परिणाम आ रहे हैं वो जनता के लिए लाभदायक ही है। कल मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव में कहा है कि जिला मुख्यालय  में अमृत मिशन के तहत  210 करोड़ रूपए की लागत की जल आर्वधन योजना का निर्माण जल्द पूरा होगा। इसके बन जाने पर राजनांदगांव शहर के लोगों को बिना किसी अवरोध के कम से कम 20 साल तक पेयजल और उनके दैनिक उपयोग के लिए पानी मिल सकेगा। इस प्रोजेक्ट का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है।

ये भी पढ़े – बिलासपुर में हुआ छत्तीसगढ़ के प्रथम संवेदना केंद्र का उद्घाटन

 

    मुख्यमंत्री डॉ. सिंह कल महाशिवरात्रि के अवसर पर वहां जनता कालोनी लखोली में सर्वसुविधायुक्त उद्यान एवं विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने उद्यान और वहां निर्मित व्यायामशाला का भी लोकार्पण किया। इसे मिलाकर मुख्यमंत्री ने जनता कालोनी लखोली मंे सड़क निर्माण सहित लगभग एक करोड़ रूपए के विभिन्न निर्माण कार्याें का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने राजनांदगांव शहर को सर्वसुविधा युक्त एवं आदर्श शहर के रूप में विकसित करने हेतु सांसद श्री अभिषेक सिंह एवं महापौर श्री मधुसदून यादव द्वारा किए जा रहे की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इनके प्रयासों से मुख्य शहर के अलावा शहर के विभिन्न वार्डों में भीतर 21 आंगनबाड़ियों की मरम्मत हेतु 2 करोड़ 21 लाख रूपए मंजूर किए गए हैं।

ये भी पढ़े –पीएल पुनिया के बयान पर धरमलाल कौशिक का ट्विटर वार

    लोकसभा सांसद श्री अभिषेक सिंह ने कहा – मेरे संबोधन के दौरान ही मैं बच्चों को गार्डन की ओर इठलाते, झुमते हुए खेलते देख रहा हंू। बच्चों के चेहरे पर जो मुस्कान आई है, वह हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है। महापौर श्री मधुसूदन यादव ने भी समारोह को सम्बोधित किया। इस अवसर पर राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती शोभा सोनी, राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष श्री नीलू शर्मा, राज्य उर्दू अकादमी के अध्यक्ष श्री अकरम कुरैशी, 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री खूबचंद पारख, विधायक डोंगरगढ़ श्रीमती सरोजनी बंजारे, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री सचिन बघेल, राज्य गृह निर्माण मंडल के सदस्य श्री नरेश डाकलिया, राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. रेखा मेश्राम, राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री रमेश पटेल सहित अनेक वरिष्ठजन समारोह में उपस्थित थे।

web news IBC24