राजनांदगांव सीमा क्षेत्र में नक्सलियों का 10 डंप बरामद, डेटोनेटर,पाइप बम सहित दैनिक उपयोग की चीजें जब्त

राजनांदगांव सीमा क्षेत्र में नक्सलियों का 10 डंप बरामद, डेटोनेटर,पाइप बम सहित दैनिक उपयोग की चीजें जब्त

Edited By: , March 26, 2021 / 02:00 AM IST

राजनांदगांव जिले के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमा क्षेत्र में नक्सलियों के डम को पुलिस लगातार बरामद कर रही है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस क्षेत्र में जमीन के नीचे अलग-अलग जगहों पर सैकड़ों डंप बना रखें हैं। जिसे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम के द्वारा तलाश कर बरामद किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें – स्कूलों में छात्राओं से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी…

दरअसल राजनांदगांव जिले के उत्तर पश्चिम सीमा क्षेत्र से लगे छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के ठिकानों को मुफीद समझते हुए नक्सलियों ने यहां सैकड़ों डंप जमीन के नीचे रखा है। जिसे सुरक्षाबलों के द्वारा एक के बाद एक सर्चिंग अभियान चलाकर बरामद किया जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही पुलिस ने इस क्षेत्र में कोरवा गांव के समीप अपना बेस कैम्प खोला है। अब पुलिस इसी बेस कैंप से नक्सल विरोधी अभियान को तेज किए हुए हैं।

ये भी पढ़ें-नैक की तैयारियों में जुटा विश्वविद्यालय, यूनिवर्सिटी में 221 फैकल्टी की कमी

पुलिस ने आज सुबह गातापार क्षेत्र के कोटमीऔर नक्टीघाटी के जंगल से नक्सलियों के दो डम को बरामद किया है। इस डम्प में भारी मात्रा में नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामान सहित पाइप बम भी बरामद हुआ है। एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल का कहना है कि राजनांदगांव जिला पुलिस बल, आइटीबीपी और डीआरजी की संयुक्त टीम को क्षेत्र में लगातार सफलता मिल रही है। बीते 1 माह के भीतर ही पुलिस ने गातापार थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलग-अलग जगहों से नक्सलियों के लगभग 10 डंप को बरामद किया है।

ये भी पढ़ें –हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति-पत्नी सेवारत जगहों पर करा सकेंगे तबादला, 
हाल ही में बरामद हुआ डंप भी नक्सलियों ने जमीन के नीचे एक स्टील ड्रम में गाड़कर रखा था। माना जा सकता है कि नक्सली क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को प्रभावित भी कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस इस क्षेत्र में मुस्तैद होकर लगातार सर्चिंग अभियान चलाए हुए है। यही वजह है कि पुलिस को इस क्षेत्र से नक्सलियों के डम बरामद करने में सफलता मिल रही है। आज नक्टीघाटी जंगल से बरामद हुए नक्सलियों के डंप में पुलिस को 14 नग डेटोनेटर, एक नग पाइप बम, 8 जोड़ी जूते , 25 जोड़ी मोजे, रेडियो सहित बड़ी संख्या में नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामान बरामद हुए हैं। वहीं पुलिस को भ्रमित करने के लिए नक्सलियों के द्वारा रखे गए पटाखे को भी पुलिस ने बरामद किया है।