कांग्रेस के 90 फीसदी सीटों की घोषणा 15 अगस्त से पहले, खतरे में कई विधायक की टिकट | Singhdeo Statement :

कांग्रेस के 90 फीसदी सीटों की घोषणा 15 अगस्त से पहले, खतरे में कई विधायक की टिकट

कांग्रेस के 90 फीसदी सीटों की घोषणा 15 अगस्त से पहले, खतरे में कई विधायक की टिकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 19, 2018/1:47 pm IST

रायगढ़। कांग्रेस के जनघोषणा पत्र कमेटी के चेयरमैन टीएस सिंह देव ने कहा है कि कांग्रेस के 90 फीसदी सीटों की घोषणा 15 अगस्त के पहले हो जाएगी। उन्होने कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशानुरुप कांग्रेस इस प्रयास में है। उन्होने ये भी कहा है कि कांग्रेस ने 35 सिटिंग एमएलए को टिकट दी थी जिसमें से सिर्फ 8 जीतकर आए थे। लिहाजा इस बार कांग्रेस विधायकों के परफार्मेंस पर नजर रख रही है। इसी आधार पर कांग्रेस टिकट देगी। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र जल्द तैयार होगा। हालांकि इसे भाजपा के घोषणा पत्र जारी होने के बाद ही सार्वजनिक किया जाएगा।

रायगढ़ जिले में जनघोषणा पत्र के बहाने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने की कवायद में जुटी हुई है। जनघोषणा पत्र के लिए लोगों से सुझाव लेने सिंहदेव दो दिवसीय दौरे पर रायगढ़ पहुंचे हुए हैं। इस दौरान न सिर्फ वे डोर-टू-डोर लोगों से संपर्क कर रहे हैं बल्कि उनसे घोषणा पत्र के संबंध में फीडबैक भी ले रहे हैं। आला कमान के आने से कांग्रेस कार्यकर्ताँओं में भी बेहद सक्रियता नजर आ रही है। आलम ये है कि पिछले दो दिनों से टिकट की दौड़ में शामिल दावेदारों के साथ ही साथ कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी भी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।



यह भी पढ़ें : पत्थलगड़ी पर बोले भगत और ओराम- आदिवासी रमन सरकार से नाराज नहीं, कुछ लोग भड़का रहे

सिंह देव के इस दौरे के दौरान कभी वे जमीन पर बैठकर खाते हुए तो कभी गाय का दूध निकालते भी नजर आ रहे हैं। हालांकि टीएस सिंहदेव का कहना है कि ये कांग्रेस की नीति है जिसके तहत लोगों के बीच जाकर उनकी जरुरतों और समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करने के लिए जन अपेक्षाओँ के अनुरुप घोषणा पत्र तैयार करना है। इसी नीति के तहत वे लोगो से संपर्क कर रहे हैं। ऐसे में इससे न सिर्फ पार्टी से लोगों का सीधे जुड़ाव हो रहा है बल्कि लोगों के सुझाव भी मिल रहे हैं। टीएस सिंह देव का कहना है कि इससे कांग्रेस का घोषणा पत्र मजबूत और प्रभावी बनेगा।

वेब डेस्क, IBC24