कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, वहीं प्रदेश में शुरू हुई फ्रोजन फूड इकाई ’गोल्ड’से स्थानीय लोगों को रोजगार मिला- सीएम भूपेश बघेल | the Frozen food unit 'Gold' started in the state provides employment to the local people- CM Bhupesh Baghel

कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, वहीं प्रदेश में शुरू हुई फ्रोजन फूड इकाई ’गोल्ड’से स्थानीय लोगों को रोजगार मिला- सीएम भूपेश बघेल

कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, वहीं प्रदेश में शुरू हुई फ्रोजन फूड इकाई ’गोल्ड’से स्थानीय लोगों को रोजगार मिला- सीएम भूपेश बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 9, 2020/10:13 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ में निजी क्षेत्र की पहली फ्रोजन फूड इकाई ’गोल्ड’ का शुभारंभ किया। यह इकाई रायपुर के उरला क्षेत्र के बोरझरा में स्थित है। गोयल ग्रुप द्वारा प्रारंभ की गई इस इकाई में शाकाहारी फूड प्रोडक्ट तैयार किए जा रहे हैं।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, करना …

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, प्रदेश में एक नई फैक्टरी शुरू हुई, जिसमें स्थानीय लोगों को रोजगार मिला है। बघेल ने इस अवसर पर गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन सुरेश गोयल सहित ग्रुप से जुड़े सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब इस फैक्ट्री के उत्पादों का छत्तीसगढ़ में और छत्तीसगढ़ के बाहर देश-विदेश के लोग उपयोग करेंगे तो उन्हें छत्तीसगढ़ की माटी की सोंधी महक का अहसास होने लगेगा।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 9,987 नए पॉजिटिव केस मिले, 331 न…

मुख्यमंत्री बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बोरझरा स्थित इस इकाई में उपस्थित लोगों से रूबरू हुए, जहां गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन सुरेश गोयल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, IBC24 के एग्जीक्यूटिव एडिटर अंशुमान शर्मा सहित ग्रुप के सदस्य और कर्मियों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने फैक्ट्री में काम कर रही लक्ष्मी निषाद और भूमिका ठाकुर से बात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना काल में उन्हें अपने गांव के पास ही काम मिला है, जिससे काफी राहत मिली है।

पढ़ें- GSEB SSC result 2020, 10वीं बोर्ड के परिणाम किए गए जारी, ऐसे देखें .

गोयल समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर नरेन्द्र गोयल ने बताया कि यह छत्तीसगढ़ का पहला फ्रोजन फूड उद्योग है। इसके खाद्य उत्पाद शत प्रतिशत शुद्ध और शाकाहारी है। इसमें शाकाहारी उपभोक्ताओं को नए विकल्प मिलने लगेंगे । साथ ही इस उत्पाद को बनाने में किसी भी प्रकार के प्रिजरवेटिव केमिकल एवं आर्टिफिशियल कलर का उपयोग नहीं किया गया है । उन्होंने बताया कि जहां इस उद्योग में 60 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार दिया गया है वहीं काम-काज के सुचारू संचालन के लिए उनकी स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। वहां कार्यरत लोगों के लिए सेनेटाईजर, मास्क की व्यवस्था के साथ उन्हें फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है।

पढ़ें- कोंटा एरिया कमेटी के 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर, बुरकापाल हमले सहित…

गोयल ग्रुप के डायरेक्टर नरेन्द्र गोयल और संदीप गोयल इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने फैक्ट्री के उत्पाद लांच किए और ब्रोशर का विमोचन किया। इस फ्रोजन फूड इकाई में आलू पराठा, लहसुन-चीज नान, वेज सीक कबाब, पपीता हलवा और सेवई खीर सहित कई उत्पाद तैयार किए जा रहे हैं।

 
Flowers