लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए ये निर्देश | The review of preparations for the Lok Sabha elections, the instructions given by the Chief Electoral Officer

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए ये निर्देश

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए ये निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : April 14, 2019/1:21 am IST

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने शनिवार को राजनांदगांव एवं कबीरधाम जिले प्रमुख अधिकारियों की कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में बैठक ली। इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई।

ये भी पढ़ें:डॉ रमन सिंह के कहने पर CM भूपेश बघेल ने ट्विटर पर बदला नाम, लिखा- ‘छोटा आदमी 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस बैठक में कानून व्यवस्था, मतदान केन्द्र और मतदान दलों के प्रशिक्षण को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मतदान ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदान के लिए इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट अनिवार्य रूप से जारी करने के निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान ड्यूटी में लगे सुरक्षा कर्मचारियों की जानकारी ली और उन्हें डाक मत पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:ओवैसी ने मोदी-नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- दोनों की जोड़ी लैला-मजनू की तरह, लिखी जाएगी 

वहीं इससे पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने राजनांदगांव के एफसीआई गोदाम में बनाए गए स्ट्रांग रूम और मतगणना के लिए बनाए गए कक्षों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल में कुछ खास इंतजाम के लिए दोनों जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।