दलित महिला की जमीन कब्जाने पर सपा जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज, दो गिरफ्तार | Three persons including SP district head booked for grabbing land of Dalit woman, two arrested

दलित महिला की जमीन कब्जाने पर सपा जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

दलित महिला की जमीन कब्जाने पर सपा जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 12, 2020/1:38 pm IST

प्रतापगढ़ (उप्र) 12 सितंबर (भाषा) जिले की थाना मानिकपुर पुलिस ने एक दलित महिला की जमीन पर कब्जा करने के मामले में शनिवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मियों सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जमीन कब्जा करने के आरोप में सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव और उनके निजी सुरक्षाकर्मी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

read more: भारतीय सेना के 80 हजार जवानों ने दिया छुट्टी के लिए आवेदन, 45 साल में पहली बा…

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी बयान के अनुसार थाना मानिकपुर पुलिस ने शनिवार को दलित महिला गायत्री हरिजन की लिखित तहरीर के आधार पर जमीन पर कब्जा करने और मारपीट कर दो लोगों को घायल करने के आरोप में सपा जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मी रामसिंह यादव सहित तीन लोगों के विरुद्ध एससी/एसटी अधिनियम और भादंवि की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और शेष की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम लगाई गई हैं।

read more: स्वामी अग्निवेश के निधन पर पूर्व CBI चीफ बोले- छुटकारा मिला, भगवा व…

पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में गायत्री हरिजन ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके निजी सुरक्षाकर्मी तथा अन्य लोग दबंगई से उसकी जमीन पर कब्जा करने के इरादे से पहुंचे और उसके परिवार के दो युवकों को पीट-पीटकर घायल कर दिया।