ईरान के हवाई हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दो टूक, कहा- कल देंगे जवाब | US President Donald Trump statement after attack of iran on American military bases in iraq

ईरान के हवाई हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दो टूक, कहा- कल देंगे जवाब

ईरान के हवाई हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दो टूक, कहा- कल देंगे जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 8, 2020/4:20 am IST

ईरान: अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव और बढ़ गया है। बुधवार सुबह ईरान द्वारा हमला किए जाने की पुष्टि करते हुए अमेरिका ने कहा है कि इराक में हमारे दो ठिकानों पर ईरान ने मिसाइल से हमला किया है। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने बुधवार तड़के अल असद और इरबिल एयरबेस पर 35 रॉकेट दागे। इन दोनों जगहों पर अमेरिकी सेना तैनात है।

Read More: कार-बाइक के बीच हुई जोरदार टक्कर, तीन युवकों की मौत, एक गंभीर

ईरानी की ओर से हुए हमले में हालांकि अभी किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया है कि अमेरिका के इराक स्थित दो ठिकानों पर 35 रॉकेट दागे गए हैं।

Read More: जनवरी के अंत तक हो सकती है बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, बदले जाएंगे कई जिले के कलेक्टर और एसपी

Read More: Watch Video: अमेरिका को ईरान का मुहतोड़ जवाब, ईराक स्थित अमेरिकी ठिकानों पर दागी एक दर्जन मिसाइल

इराक की ओर से हुई जवाबी कार्रवाई को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि सब ठीक है! इराक स्थित दो अमेरिकी एयरबेस पर ईरान ने हमला किया है। हम नुकसान का आकलन कर रहे हैं। अब तक सब ठीक है। हमारे पास विश्व की सबसे शक्तिशाली और आधुनिक हथियारों से लैस सेना है। हम कल सुबह इस मामले पर अपना बयान जारी करेंगे।

Read More: मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियन का देशव्यापी हड़ताल, 25 करोड़ लोग होंगे शामिल, आम जनता को हो सकती है परेशानी