विजया माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी सब आ रहे भारत, सदन में वित्तमंत्री सीतारमण ने दिया जवाब | Vijaya Mallya, Nirav Modi and Mehul Choksi are all coming to India, Finance Minister Sitharaman replied in the House

विजया माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी सब आ रहे भारत, सदन में वित्तमंत्री सीतारमण ने दिया जवाब

विजया माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी सब आ रहे भारत, सदन में वित्तमंत्री सीतारमण ने दिया जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 19, 2021/10:48 am IST

नईदिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि भगोड़े आर्थिक अपराधी विजया माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कानून का सामना करने के लिए भारत वापस आ रहे हैं। सरकार ब्रिटेन से माल्या और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर जरूरी प्रक्रिया शुरू है। ऐसा कहा जा रहा है कि चोकसी एंटीगुआ में है।

ये भी पढ़ें: सरस्वती पूजा पर बैन लगाकर ताजिया निकालती हो, दीदी तुमने बंगाल में गुंडाराज क्यों लाया? पूछता है श…

राज्यसभा में बीमा संशोधन बिल पर बहस का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सभी भूमि के कानून का सामना करने के लिए वापस आ रहे हैं। माल्या अपनी बंद किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े 9,000 करोड़ रुपये के बैंक लोन डिफॉल्ट मामले में आरोपी है और मार्च 2016 से ब्रिटेन में हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस कल कर सकती है दमोह उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का ऐलान, PCC च…

सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता नेशनल बैंक में धोखाधड़ी करने के बाद नीरव मोदी और उसके मामा चोकसी देश छोड़कर भाग गए। पीएनबी में मोदी पर 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 14,500 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी करने का आरोप है।