MLA Vikas Upadhyay distributed a check of 1-1 lakh to 5 divers who saved lives

जान बचाने वाले 5 गोताखोरों को विधायक विकास उपाध्याय ने 1-1 लाख का चेक किया वितरित

MLA Vikas Upadhyay distributed a check of 1-1 lakh to 5 divers who saved lives

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 23, 2021/4:04 am IST

Vikas Upadhyay distributed a check of 1 lakh : रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय आज अगस्त माह में पांच लोगों की जान बचाने वाले पांच गोताखोर मछुआरों को एक-एक लाख रूपये का चेक प्रदान कर उनके उस साहसिक कदम की सराहना की है।

पढ़ें- DGP अशोक जुनेजा ने पदोन्नत IPS अफसरों को लगाया स्टार, रायपुर एसपी प्रशांत कुमार SP से बने SSP

ज्ञातव्य हो कि अगस्त माह में रायपुर स्थित खारून नदी में पांच डूबते लोगों की जान बचाने वाले नाविक एवं गोताखोर मछुआरों को लेकर विधायक विकास उपाध्याय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करवाई थी, तभी मुख्यमंत्री ने इस बात की घोषणा की थी कि इन गोताखोरों को एक-एक लाख रूपये का अनुदान दिया जाएगा।

पढ़ें- मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान पर सख्त एक्शन नहीं लेना मनमोहन सरकार की कमजोरी, मनीष तिवारी ने अपनी ही पार्टी पर खड़े किए सवाल 

विधायक विकास उपाध्याय आज पांच उन गोताखोरों को अपने निवास में शासन द्वारा दिया गया चेक प्रदान किया। जिसके लिये उन्होंने नदी में डूबते पांच लोगों के जीवन रक्षा के लिए अदम्य साहस और बहादुरी का परिचय दिया था।

पढ़ें- राजधानी के सेंट्रल पार्क में हादसा, रेलिंग में फैली करंट की चपेट में आई 12 साल की लड़की की मौत

इन पांच गोताखोरों में शेषनारायण धीवर, देवकुमार धीवर, डोमन कुमार ढीमर, लोक नाथ धीवर एवं माखन धीवर सम्मिलित थे।

पढ़ें- ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू लड़ेंगी ये चुनाव..

विकास उपाध्याय ने इन मछुआरों को चेक प्रदान करते हुए उनके साहसिक कार्य पर प्रसन्नता जताई और कहा कि आप सबकी तत्परता और बहादुरी की वजह से लोगों की जीवन रक्षा करने सहायक साबित होती है और उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी इसी तरह मानव सेवा के लिये आप लोगों का योगदान जारी रहे।