राहुल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,कहा-छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश,उद्योगपति यहां का पैसा छीनने में लगे | Watch Live :

राहुल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,कहा-छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश,उद्योगपति यहां का पैसा छीनने में लगे

राहुल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला,कहा-छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश,उद्योगपति यहां का पैसा छीनने में लगे

: , March 25, 2021 / 10:00 PM IST

रायपुर। राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को चोर बताते हुए उन्होंने कहा कि मेहुल चौकसी ने देश का 35 हजार करोड़ रुपये चोरी कर भागा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने बैंक अकाउंट नंबर बताया, जिसमें पैसे ट्रांसफर किया गया था, लेकिन देश के बड़े मीडिया हाउस में इसकी बात तक नहीं होती है। उन्होने कहा कि वित्त मंत्री की बेटी के आईसीआईसीआई के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कि हैं। विधानसभा चुनाव के आचार संहिता लगने के बाद ये राहुल गांधी का पहला छत्तीसगढ़ दौरा है।

उन्होंने राफेल के मुद्दे उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी के भाषण की नकल उतारते हुए कहा कि चौकीदार ने 526 करोड़ के राफेल हवाई जहाज को 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। यहीं नहीं राफेल बनाने का ठेका हिंदुस्तान एयरनोटिकल लिमिटेड से छिनकर अंबानी को दिया। जबकि अंबानी को विमान बनाने का थोड़ा भी अनुभव नहीं था। खुद को देश का चौकीदार बताने वाले मोदी के बयान पर भी राहुल गांधी ने निशाना साधा। राहुल ने कहा कि वे जनता के चौकीदार नहीं है, बल्कि अंबानी के चौकीदार हैं।

 

यह भी पढ़ें : भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- उम्मीद है आप कॉमेडी छोड़कर सवालों का जवाब जरूर देंगे 

राहुल गांधी ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आयी तो किसानों का कर्जा माफ कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने कर्नाटक में भी यही कहा था और वहां करके भी दिखाया है। छत्तीसगढ़ में भी वैसा ही करेंगे। राहुल ने कहा कि यहां भी छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्जा माफ किया जायेगा। ये उनपर कोई अहसान नहीं होगा, ये उनका हक होगा।

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश है, यहां पैसे की कोई कमी नहीं लेकिन प्रदेश से पैसा छीनकर 10 से 15 बड़े उद्योगपति को दिया जाता हैराहुल ने कहा कि यहां फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाया जायेगा, और वो प्लांट भी ज्यादा दूर नहीं, बल्कि सामने लगेगा, ताकि आपके परिवार के लोग उसमें काम कर सकेंगे। खेतों में उगने वाली सब्जी और फलों को फूड प्रोसेसिंग यूनिट में सही दाम मिलेगा।

 

यह भी पढ़ें : चुनाव प्रचार सामग्री विक्रेताओं को स्टॉक जाम होने का डर, जानिए वजह 

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर बाद करीब ढाई बजे नियमित विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने उनका स्वागत किया। सभा के बाद राहुल एक होटल जाएंगे वहां शाम करीब 5.15 बजे से सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक और चर्चा करेंगे चुनावी रणनीति पर चर्चा के बाद राहुल गांधी होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे

देखिए राहुल गांधी का भाषण

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga