तोगड़िया ने पदयात्रा में किसानों से कहा- वादा खिलाफी करने वालों से छीननी होगी सत्ता,देखिए वीडियो | Watch Video :

तोगड़िया ने पदयात्रा में किसानों से कहा- वादा खिलाफी करने वालों से छीननी होगी सत्ता,देखिए वीडियो

तोगड़िया ने पदयात्रा में किसानों से कहा- वादा खिलाफी करने वालों से छीननी होगी सत्ता,देखिए वीडियो

: , March 25, 2021 / 09:10 PM IST

रायपुर। अपनी 8 सूत्रीय मांगों लेकर बस्तर के सैकड़ों किसान पदयात्रा कर मंगलवार को रायपुर पहुंचे राष्ट्रीय किसान परिषद के राष्ट्रीय संयोजक और मार्गदर्शक डॉ प्रवीण तोगड़िया इस पदयात्रा में निमोरा से शामिल हुए। रायपुर के लाखेनगर धरना पर उनकी सभा हुई जिसे राष्ट्रीय किसान परिषद के राष्ट्रीय संयोजक और मार्गदर्शक डॉ प्रवीण तोगड़िया ने संबोधित किया। उन्होंने मोदी सरकार पर किसानों से वादाखिलाफी करने आरोप लगाते हुए जमकर प्रहार किया।

किसानों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि मोदी और मैं 42 साल के दोस्त हैं। न्हें मैं अपने खेत की सब्जी खिलाता था। मोदी ने झूठ बोला, अपना वादा नहीं निभाया। उन्होंने 3 लाख किसानों की आत्महत्या को सरकार का नरसंहार बताया

यह भी पढ़ें : भीमा कोरेगांव केस, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, आरोपियों को नजरबंदी से राहत नहीं

उन्होने कहा कि सरकार कह रही है कि विकास हो रहा है। लेकिन हमारी आमदनी बढ़ेगी तब हम मानेगें कि विकास हुआ है। विकास तो उद्योगपतियों का हुआ है। किसानों की आमदनी तो 44 रुपए से 17 रुपए हो गई। तोगड़िया ने किसानों से कहा कि हमें जिंदा रहना है तो वादा खिलाफी करने वालों से सत्ता छीननी होगी। हम किसी दल के मुरीद और शत्रु नहीं है।

उन्होंने किसानों से कहा कि हर गांव में जाओ और अपनी मांगें रखो, किसान सभा करोसभा में तोगड़िया ने सबसे संकल्प लिवाया कि अबकी बार किसानों की सरकार होनी चाहिए। सभा में मध्यप्रदेश मजदूर किसान मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्काजी भी विशेष रुप से मौजूद थे। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो घोषणा पत्र में वादा किया था कि किसानों की लागत का डेढ़ का गुणा समर्थन मूल्य देंगे पूरा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : मुख्य सचिव से मारपीट केस, केजरीवाल समेत 13 लोगों को अदालत ने जारी किया समन

उन्होने कहा कि उनकी प्रमुख मांगें किसानों को सम्पूर्ण कर्जमुक्त किया जाए ,18 हजार रुपए पेंशन आदि है। अगर सरकार इसमें एक भी मांग मान ले तो हमारी हर समस्या दूर ही जाएगी।

 वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga