पुलिस हिरासत में युवक की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा | Young man killed in police custody, villagers hungama

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 12, 2021/10:16 am IST

जौनपुर (उप्र),12 फरवरी(भाषा) जौनपुर जिले के बक्शा थाने में पूछताछ के लिए लाये गए एक युवक की बृहस्पतिवार देर रात हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक राज करन नैय्यर ने इस घटना के बाद बक्शा थाने के थानाध्यक्ष सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट जांच का भी आदेश दिया है।

इस घटना की सूचना पर हज़ारों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने लखनऊ वाराणसी राजमार्ग को जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर पथराव किया। इस घटना में पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) जितेंद्र दुबे सहित कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी घायल हो गए हैं। घटना की गम्भीरता को देख थाना परिसर से लेकर जिला अस्पताल तक पुलिस व पीएसी के जवानों के अलावा कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक नैय्यर ने बताया कि लूट के एक मामले में अपराध शाखा का दल चार-पांच युवकों को पूछताछ हेतु बक्शा थाने लाया था।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार को थाना क्षेत्र के चकमिर्जापुर निवासी तिलकधारी यादव के 25 वर्षीय पुत्र किशन यादव उर्फ पुजारी को पुलिस ने हिरासत में लिया था, देर रात किशन की तबीयत खराब हो गई, पुलिसकर्मी उसे रात करीब एक बजे अस्पताल ले गए, जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि अभियुक्त के पास लूट के घटना में शामिल होने के कई साक्ष्य मिले थे जिसके आधार पर उसको हिरासत में लिया गया था। वहीं परिवार वाले पुलिस द्वारा पिटाई करके हत्या का आरोप लगा रहे है।

भाषा सं जफर

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers