Swarna Sharda Scholarship 2023

Swarna Sharda Scholarship 2023: जिले में टाॅप करने वाले छात्र- छात्राओं को आज राज्यपाल करेंगे सम्मानित, कार्यक्रम में आए अतिथियों से बच्चों को मिलेगा मार्गदर्शन

Swarna Sharda Scholarship 2023: जिले में टाॅप करने वाले छात्र- छात्राओं को आज राज्यपाल करेंगे सम्मानित, कार्यक्रम में आए अतिथियों से बच्चों को मिलेगा मार्गदर्शन Scholarship 2023

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : July 31, 2023/11:05 am IST

Swarna Sharda Scholarship 2023 प्रदेश में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल आईबीसी-24 की ओर से स्थापित स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप इस वर्ष यानी आज 31 जुलाई को राज्यपाल के हाथों दी जाएगी। आज के इस कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे और महिला बाल विकास मंत्री अनिला भड़िया भी शामिल होंगी। इसमें छत्तीसगढ़ बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा में जिलों में टॉप करने वाली बेटियों को 50-50 हजार रूपए की सम्मान निधि दी जाएगी। वहीं स्टेट टॉपर छात्रा और उसके स्कूल को एक -एक लाख रूपए की सम्मान निधि दे कर सम्मानित किया जाएगा।

Gwalior News: नातिन बनी दुश्मन: नाना-नानी के खाने में मिलाई नींद की गोलियां, जानिए क्या है पूरा मामला

Swarna Sharda Scholarship 2023 आईबीसी 24 के सीओओ विवेक पारख ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आर्थिक तंगी के कारण बहुत सारी बेटियां अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ देती हैं या पढ़ाई नहीं कर पाती है। ऐसे में आईबीसी24 ने बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में कई बड़े कदम उठाए हैं। उसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के साथ ही मध्यप्रदेश में भी IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप की स्थापना की गई है।

बता दें कि 12वीं की परीक्षा में टॉपर बेटियों को सम्मान निधि देने की शुरुआत वर्ष 2014 से की गई थी जिसके बाद में संभागों से चयनित छात्रों को भी इसमें शामिल किया गया। आज 31 जुलाई को रायपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन इन विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे।

Raigarh News: मानिसक रुप से बीमार युवक ने नाबालिग के साथ किया ऐसा काम, गांव वालों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

Swarna Sharda Scholarship 2023 इस दौरान सभी जिलों में टॉप करने वाली की 36 लड़कियों और पांचों संभागों में टॉप करने वाले 5 लड़कों को सम्मान निधि दी जाएगी। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे और महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया का मार्गदर्शन भी विद्यार्थियों को मिलेगा। संभवतः आईबीसी 24 देश का इकलौता मीडिया संस्थान है ,जो इतनी बड़ी राशि इतनी सारी बच्चियों को देता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें