‘कभी न कभी हम World Cup में पाकिस्तान से हारेंगे जरूर’ वायरल हुआ Team India के पूर्व कप्तान का बयान

'कभी न कभी हम World Cup में पाकिस्तान से हारेंगे जरूर'! MS Dhoni Old Interview Viral: We Will Also Lose match Pakistan Some Point Time

Edited By: , October 25, 2021 / 07:42 PM IST

नई दिल्ली: MS Dhoni Old Interview Viral World Cup के इतिहास में 24 अक्टूबर 2021 को पहली बार पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराया है। इस हार के साथ भारत का जीत का सिलसिला टूट गया तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने इतिहास रच दिया। वहीं, भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में धोनी ने पाकिस्तान टीम को लेकर बड़ी बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो पांच साल पुराना है।

Read More: विवादित वन भूमि पर कब्जे को लेकर स्थानीय गुटों के बीच झड़प, 15 लोगों की मौत 

MS Dhoni Old Interview Viral दरअसल, धोनी ही वो भारतीय कप्तान हैं जिनकी टीम ने पाकिस्तान को टी-20 विश्व कप में लगातार पांच बार हराया था। इसमें 2007 विश्व कप में दो बार और 2012, 2014 और 2016 में एक-एक बार शामिल है। हालांकि, अब यह सिक्वेंस टूट चुका है। 2016 में जब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था, धोनी का वायरल हो रहा वीडियो तब का है।

Read More: ‘नाचा के कार्यक्रम म नाचही अमेरिका’ सात समुंदर पार भी रहेगी छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस की धूम, सोशल मीडिया में होगा लाइव प्रसारण

वनडे और टी-20, दोनों विश्व कप को मिलाकर टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ 11-0 से अजेय थी। 2016 में भारत ने पाकिस्तान को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में हुए मैच में छह विकेट से हराया था। इसके बाद धोनी ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें इस बात का गर्व है कि हम पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में कभी नहीं हारे और 11-0 से आगे हैं।  धोनी ने आगे कहा- ”लेकिन यह सच्चाई है कि हम कभी न कभी हारेंगे जरूर। हमेशा यही रिकॉर्ड नहीं रहने वाला है। यह आज नहीं हुआ, लेकिन 10 साल बाद, 20 साल बाद या 50 साल बाद ऐसा मौका जरूर आएगा जब पाकिस्तान टीम हमें हराएगी।” धोनी की कही हुई ये बात पांच साल बाद सच हो गई है।

Read More: धमतरी: अपहरण के दो मामलों में पुलिस ने घोषित किया इनाम, दो लड़कियों का हुआ है अपहरण 

भारत-पाकिस्तान का रिकॉर्ड

पाकिस्तान और भारत का सामना 2019 वनडे विश्व कप में भी हुआ था, लेकिन तब भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। हालांकि, इस बार टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया। टी-20 विश्व कप में अब भारत-पाकिस्तान के जीत का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है। वहीं, वनडे और टी-20 विश्व कप दोनों को मिलाकर यह रिकॉर्ड 12-1 का हो गया है। यानी 12 मैच भारत ने जीते और एक मैच पाकिस्तान जीत सका है।

Read More: धनतेरस से पहले सरकारी कर्मचारियों के खाते में होगी पैसों की बारिश, बढ़े हुए DA के साथ मिलेगा बोनस