Telangana Vidhan Sabha Election 2023

Telangana Election 2023 : तेलंगाना में लोकतंत्र का महापर्व..! लोगों में दिख रहा मतदान करने का उत्साह, PM मोदी ने की ये अपील..

Telangana Vidhan Sabha Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर मतदान करने की अपील की है।

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2023 / 11:35 AM IST, Published Date : November 30, 2023/10:53 am IST

Telangana Vidhan Sabha Election 2023: तेलंगाना में आज 119 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। इस बार नेशनल और स्टेट लेवल की कुल 109 पार्टियों के 2290 कैंडिडेट्स मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला आज यहां के वोटर करने जा रहे हैं। सुबह से ही मतदान केंद्रों में भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं। राज्यभर में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी।

Telangana Vidhan Sabha Election 2023 : बता दें कि राज्य में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सहित 109 दलों के 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, 3.17 करोड़ से ज्यादा वोटर्स हैं। इनमें 8 लाख लोग पहली बार वोट डालेंगे। चुनाव शुरू होने से पहले चुनावकर्मियों ने मॉक पोलिंग कर तैयारियों का जायजा लिया। वहीं, वोटिंग शुरू होने से पहले ही पोलिंग बूथ के बाहर मतदाता इकट्ठे होने शुरू हो गए थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़, मिंजोरम, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पहले ही मतदान हो चुके हैं। वहीं, आज तेलंगाना में मतदान हो रहा है। इन सभी राज्यों के चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को आएगे। इस दिन का प्रत्याशियों समेत प्रदेश की जनता को भी बेसर्बी से है।

read more : Lucky Plants For Home: घर में जरूर लगाएं ये भाग्यशाली पौधे, खुशियों से भर जाएगी जिंदगी, आर्थिक तंगी भी होगी दूर 

पीएम मोदी ने की ये अपील

Telangana Vidhan Sabha Chuvan 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने लिखा कि, मैं तेलंगाना में अपने भाइयों और बहनों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आह्वान करता हूं। मैं विशेष रूप से युवाओं, विशेषकर पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करें।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers