7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे 2 लाख? इस हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशखबरी.. जानिए

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे 2 लाख? इस हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशखबरी.. जानिए

: , January 28, 2022 / 11:32 AM IST

7th pay commission: केंद्र सरकार की ओर से देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को इस हफ्ते बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पिछले 18 महीनों से लटके हुए डीए एरियर पर इस हफ्ते फैसला लिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय कर्मचारियों के डीए बकाया पर अगली बैठक में फैसला लिया जा सकता है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

7th pay commission:  बैठक में होगा फैसला
अगर इस बार बैठक में केंद्र सरकार अटके हुए डीए पर फैसला देती है तो उससे कर्मचारियों की न सिर्फ सैलरी में इजाफा होगा बल्कि खाते में करीब एक साथ 2 लाख रुपये तक की राशि क्रेडिट हो सकती है।

पढ़ें- घर के दरवाजों में फंसकर करती है मोटी कमाई! 200 किलो से ज्यादा है महिला का वजन
हो सकता है वन टाइम सेटलमेंट
नेशनल काउंसिल ऑफ ज्‍वाइंट कंसल्टेटिव मशीनरी के सचिव शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, सरकार अटके हुए डीए के पैसे का वन टाइम सेटलमेंट कर सकती है।

पढ़ें- भाजपा विधायक को गिरफ्तारी से 10 दिन का मिला संरक्षण, इस दिन करना होगा सरेंडर

खाते में आएंगे करीब 2 लाख रुपये
नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम के शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, अगर लेवल 1 के कर्मचारियों की बात करें तो डीए पर एरियर करीब 11880 रुपये से लेकर 37554 रुपये के बीच में बनता है। वही अगर हम लेवल 13 के कर्मचारियों की बात करें तो उनका बेसिक पे 1,23,100 रुपये से लेकर 2,15,900 रुपये के बीच में बनता है। इसके अलावा अगर हम लेवल-14 (पे-स्केल) के लिए कैलकुलेशन की जाएगी तो एक कर्मचारी के हाथ में DA एरियर का 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

पढ़ें- जिगोलो बनना चाहता था युवक.. लुटा बैठा लाखों रुपए.. पुरुष वेश्यावृत्ति के नाम पर ठगी