Bhagoria Festival

Bhagoria Festival : आदिवासी अंचलों में भगोरिया पर्व की धूम, पंधाना विधायक छाया मोरे पहुंची हाट बाजार, बड़ी संख्या में लोग शामिल

Bhagoria Festival: आदिवासी अंचलों में भगोरिया पर्व की धूम है। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र खंडवा निमाड़ में भगोरिया पर्व अपने पूरे शबाब पर हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Prateek Mishra

Modified Date:  March 23, 2024 / 02:34 PM IST, Published Date : March 23, 2024/2:33 pm IST

Bhagoria Festival : खंडवा। मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचलों में भगोरिया पर्व की धूम है। इसी तरह आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र खंडवा सहित पूरे निमाड़ में भगोरिया पर्व अपने पूरे शबाब पर है। हर साल क्षेत्र में निवासरत जनजातियों द्वारा भगोरिया पर्व को धूमधाम से मनाया जाता है, जो होली तक चलता है। क्षेत्र के कई आदिवासी गांव में भगोरिया हाट लगता है, जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासी समाजजन शामिल होते हैं। खंडवा के पंधाना क्षेत्र में भी भगोरिया का माहौल देखने लायक है।

Read More: Jabalpur Father-Son Murder Update : पिता पुत्र के दोहरे हत्याकांड में फरार आरोपी पर ईनाम घोषित, पुलिस लगातार कर रही तलाश, पुणे में नहीं मिला कोई सुराग 

Bhagoria Festival : बड़ी संख्या में आदिवासी परिवार भगोरिया का लुफ्त उठाने हाट में पहुंच रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी भगोरिया के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। भगोरिया हाट में पहुंची पंधाना की विधायक छाया मोर ने हाट–बाजार से खरीदी की तथा पारंपरिक आदिवासी नृत्य किया। इस दौरान पंधाना विधायक ने कहा कि भगोरिया हमारी परंपरा का महत्वपूर्ण अंग है और इस हाट के माध्यम से हम अपनी संस्कृति से जुड़े हुए हैं। पंधाना सहित आसपास के आदिवासी अंचलों में भगोरिया पर्व जारी है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp