BJP CM Face: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित तीनों राज्यों में नए चेहरे पर दांव खेलेगी भाजपा? जानिए संभावित नामों में कौन है आगे | Who will Become CM in MP-CG and Rajasthan?

BJP CM Face: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित तीनों राज्यों में नए चेहरे पर दांव खेलेगी भाजपा? जानिए संभावित नामों में कौन है आगे

Who will Become CM in MP-CG and Rajasthan: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित तीनों राज्यों में नए चेहरे पर दांव खेलेगी भाजपा?

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2023 / 01:30 PM IST, Published Date : December 7, 2023/1:30 pm IST

रायपुर: Who will Become CM in MP-CG and Rajasthan तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के चयन और मंत्रीमंडल के गठन को लेकर बड़ी चुनौती है। हालांकि पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री के चयन के लिए अहम बैठक चल रही है। लेकिन दूसरी ओर तीनों राज्यों की जनता ये जानने के लिए बे​ताब है कि आखिर उनके राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

Read More: Today News Live Update 07 December: रेवंत रेड्डी अब से कुछ देर में तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ…

Who will Become CM in MP-CG and Rajasthan बात करें तीनों राज्यों के सीएम फेस की तो किसी भी नेता ऐसा नहीं है जो खुलकर ये कहे कि मेरा नाम सीएम के लिए आगे चल रहा है या मुझै सीएम बनाया जाएगा। इतना ही नहीं किसी भी नेता ने अभी तक मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं जताई है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि भाजपा तीनों राज्यों में नए चेहरे को मौका दे सकती है। अब देखना होगा कि भाजपा तीनों राज्यों में किसको मुखिया बनाती है?

Read More: Narendra Singh Tomar resigned: नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया इस्तीफा, जानिए चुनाव जीतने के बाद क्यों लिया ऐसा फैसला

सीएम फेस को लेकर राष्ट्रीय और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के बीच मंथन का दौर लगातार जारी है। वहीं दूसरी ओर अब छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के नामों को लेकर भी मं​थन शुरू हो चुका है। प्रदेश में भाजपा के 8 पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, अमर अग्रवाल, राजेश मूणत, केदार कश्यप, लता उसेंडी, विक्रम उसेंडी अच्छी लीड से जीतकर आए हैं। इसी तरह तीन सांसद अरुण साव, रेणुका सिंह और गोमती साय भी विधायक चुने गए हैं। इसी क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक जीते हैं।

Read More: Face Scrubbing Tips: सर्दियों में स्किन की स्क्रबिंग करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान… 

बात मध्यप्रदेश की करें तो वहां पर 8 मं​त्री ग्वालियर चंबल से हो सकते हैं। बता दें कि वर्तमान शिवराज सरकार में कुल मंत्री ग्वालियर चंबल अंचल से थे।

ये हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

  • प्रद्युम्न सिंह तोमर, मौजूदा सरकार में मंत्री थे, उनका मंत्री बनना तय माना जा रहा है।
  • नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व में मंत्री रहे हैं, इनका भी फिर से मंत्री बनना तय माना जा रहा है।
  • एंदेल सिंह कंसाना, पूर्व में मंत्री रहे हैं, ये भी फिर मंत्री बन सकते हैं।
  • राकेश शुक्ला, 3 बार के विधायक हैं, ग्वालियर- चंबल से ब्राह्मण चेहरा हैं। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि ये मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।
  • पन्नालाल शाक्य, 2 बार के विधायक और SC जाति का बड़ा चेहरा हैं, मंत्री बन सकते है।
  • बृजेंद्र सिंह यादव, सरकार में मंत्री थे, फिर मंत्री बन सकते हैं।
  • अमरीश शर्मा, लहार सीट में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को हराया है, और मंत्री पद की लाइन में हैं। वहीं, देवेंद्र जैन ने शिवपुरी में कांग्रेस के छह बार के
  • विधायक केपी सिंह को हराया है। बतौर इनाम मंत्री पद मिल सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers