diwali me hogi Barish,rain update, Weather Update, Weather news

मौसम विभाग की चेतावनी, दीपावली पर भी बारिश के आसार, बंगाल की खाड़ी में हुआ ये बड़ा बदलाव

मानसून की ​विदाई के बाद अब तापमान में गिरावट हुई है। रात के तापमान में कमी आने से ठंड का एहसास हो रहा है diwali me hogi Barish :

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : October 21, 2022/10:02 am IST

भोपाल। diwali me hogi Barish  : प्रदेश में बारिश का दौर थम नहीं रहा है। जिसके चलते दीपावली त्योहार में भी बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। इधर स्काईमेट वेदर (skymet weather) के अनुसार, विदर्भ, मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़, आंतरिक महाराष्ट्र, झारखंड, आंतरिक ओडिशा और पूरे पश्चिम बंगाल के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून वापस आने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें:  Dhanteras 2022: दिवाली पर शनि की बदलेगी चाल, इस उपाय से होगा बंपर धनलाभ, देखें

बंगाल की खाड़ी में परिवर्तन

diwali me hogi Barish  :  मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके असर से प्रदेश में बारिश की संभावना है। हालांकि मानसून की विदाई हो चुकी है। लेकिन खाड़ी में हो रहे बदलाव के चलते बारिश के आसार बन रहे हैं। दूसरी ओर मानसून की ​विदाई के बाद अब तापमान में गिरावट हुई है। रात के तापमान में कमी आने से ठंड का एहसास हो रहा है। अगर बादल साफ रहा तो ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल आज कल आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं रात के तापमान में गिरावट होने के आसार है। वहीं पूर्वी MP के जबलपुर, शहडोल संभाग में बारिश के आसार है।

यह भी पढ़ें:  ‘सामूहिक बलात्कार की कहानी झूठी’ गाजियाबाद ‘निर्भयाकांड’ को लेकर पुलिस ने किया बड़ा दावा

अगर ऐसा रहा तो बन सकता है एक और चक्रवात

diwali me hogi Barish  : भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस सप्ताह के अंत में बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक वेदर सिस्टम के एक्टिव होने की संभावना है। ओडिशा पर एक और चक्रवात(cyclone) का सामना करना पड़ सकता है। आईएमडी ने कहा कि आजकल में दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई है। इसी असर से प्रदेश में बारिश की संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें:  आदिवासियों के बीच खूनी झड़प, अब तक 170 लोगों की मौत, अब भी जारी है संघर्ष

और भी है बड़ी खबरें…