मुर्दाघर में ‘डोम’ पद के लिए सबसे ज्यादा Engineering और PG पास ने किया आवेदन.. पहली बार हुआ ऐसा

मुर्दाघर में 'डोम' पद के लिए सबसे ज्यादा Engineering और PG पास ने किया आवेदन.. पहली बार हुआ ऐसा For the post of 'Dome' in the morgue, maximum number of engineering and PG passes applied

Edited By: , July 30, 2021 / 04:29 PM IST

‘Dome’ post in the morgue:
कोलकाता।  NRS मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शवों को संभालने के लिए प्रयोगशाला सहायक के 6 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवदेन करने वाले 8000 आवेदकों में इंजीनियर, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार शामिल हैं। मुर्दाघर में बोलचाल में प्रयोगशाला सहायक को ‘डोम’ भी कहा जाता है। अस्पताल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पढ़ें- मेहमानों के सामने ही दुल्हन ने उड़ाए धुएं के छल्ले, आया दूल्हे का देखने वाला रिएक्शन.. वीडियो वायरल

‘Dome’ post in the morgue: सरकार के सूत्रों के अनुसार नील रत्न सरकार चिकित्सा कॉलेज सह अस्पताल के फ़ॉरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सीकोलॉजी विभाग में ‘डोम के छह पदों पर भर्ती के लिए आवेदन देने वालों में करीब 100 इंजीनियर, 500 पोस्ट ग्रेजुएट और 2200 ग्रेजुएट उम्मीदवार हैं।

पढ़ें- शासकीय और निजी स्कूलों में कक्षा 10वीं, 12वीं की कक्षाएं 2 अगस्त से, 6वीं, 7वीं, 9वीं और 11वीं की कक्षाएं नहीं लगेंगी 

अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि कुल आवेदकों में से 84 महिला उम्मीदवारों समेत 784 को एक अगस्त को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया है। पिछले साल दिसंबर में निकली भर्ती की अधिसूचना के अनुसार इस पद की अहर्ता कम से कम आठवीं पास और उम्र सीमा 18-40 साल है। वहीं मासिक वेतन 15000 रुपए है।

पढ़ें- 1 अगस्त से बंद हो सकता है अकाउंट, आज ही करा लें केवाईसी.. देखिए पूरी जानकारी

अधिकारी ने बताया, कई आवेदक नौकरी की योग्यता के हिसाब से ज्यादा पढ़े-लिखे हैं। यह अचंभित करने वाला है कि इंजीनियरिंग, पोस्ट गेजुएट और स्नातक की डिग्री रखनेवालों ने इस पद के लिए आवेदन किया। ऐसा पहली बार हुआ।