शासकीय और निजी स्कूलों में कक्षा 10वीं, 12वीं की कक्षाएं 2 अगस्त से, 6वीं, 7वीं, 9वीं और 11वीं की कक्षाएं नहीं लगेंगी

शासकीय और निजी स्कूलों में कक्षा 10वीं, 12वीं की कक्षाएं 2 अगस्त से, 6वीं, 7वीं, 9वीं और 11वीं की कक्षाएं नहीं लगेंगी school open: Classes of class 10th, 12th in government and private schools from August 2, classes of 6th, 7th, 9th and 11th will not be held

Edited By: , July 30, 2021 / 02:54 PM IST

school open: रायपुर। राज्य शासन के आदेशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सभी शासकीय और निजी स्कूलों में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सोमवार 2 अगस्त से शुरू हो जाएंगे।

पढ़ें- IBC24 धनवंतरी सम्मान 2021: अस्पतालों को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मान

school open: इसी तरह कक्षा 6वीं, 7वीं, 9वीं और 11वीं को छोड़कर शेष सभी कक्षाएं कक्षा पहली से लेकर 5वीं और 8वीं की कक्षाएं भी 2 अगस्त से संचालित होंगी। यह सभी कक्षाएं उन जिलों में प्रारंभ की जा रही है, जहां कोरोना पॉजिटिविटी दर पिछले 7 दिनों में एक प्रतिशत तक हो।

पढ़ें- 1 अगस्त से बंद हो सकता है अकाउंट, आज ही करा लें केवाईसी.. देखिए पूरी जानकारी

राज्य शासन के निर्णय अनुसार सभी प्रायमरी स्कूलों में कक्षा पहली से लेकर 5वीं तक तथा मीडिल स्कूल में कक्षा 8वीं के संचालन के पूर्व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संबंधित ग्राम पंचायत और स्कूल की पालन समिति की अनुशंसा आवश्यक होगी।

पढ़ें- विदेश में पढ़ रहे अफसरों-कर्मचारियों के बच्चों को नहीं मिलेगा शिक्षा भत्ता, इस सरकार का बड़ा फैसला

शहरी क्षेत्रों के लिए संबंधित वार्ड पार्षद और स्कूल की पालन समितियों की अनुशंसा जरूरी है।

पढ़ें- इस माह से लेबर कोड हो जाएगा लागू, प्राइवेट जॉब हो या सरकारी, सबको मिलेगा तोहफा! जानिए मोदी सरकार की तैयारी 

हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं संचालित करने के लिए ग्राम पंचायत या नगरीय निकाय के प्रतिनिधियों सहित पालन समिति की अनुशंसा की आवश्यकता नहीं होगी।