अरुणाचल प्रदेश से चीनी सेना ने भारतीय युवक को किया अगवा.. सांसद ने लगाई मदद की गुहार

अरुणाचलल प्रदेश से चीनी सेना ने भारतीय युवक को किया अगवा.. सांसद ने लगाई मदद की गुहार

: , January 20, 2022 / 10:49 AM IST

Chinese Army Kidnaps Teenager: चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने सियांग जिले से एक 17 साल के लड़के का अपहरण कर लिया है। अरुणाचल प्रदेश से लोकसभा सांसद तापिर गाओ ने दावा किया है।

पढ़ें- भारत में टोटल लॉकडाउन की जरुरत? WHO ने दिया अहम सुझाव.. जानिए

वहीं इस मामले को लेकर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चीन की ये हिम्मत कैसे कि वो भारतीय नागरिक को अगवा कर ले गए।

पढ़ें- अगले सप्ताह से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने सहित कई प्रतिबंधों में दी छूट.. WFH खत्म… यहां लिया गया बड़ा फैसला

सुरजेवाला ने ट्वीट में कहा, ‘’माननीय मोदी जी चीनी सेना का ये दुस्साहस कैसे कि हमारी सरज़मीं पर फिर घुसपैठ की? चीन की ये हिम्मत कैसे कि वो भारतीय नागरिक को अगवा कर ले गए? हमारी सरकार चुप्पी क्यों साधे है? आप अपने MP की अपील क्यों नहीं सुन रहे?’’ अब ये मत कहिएगा-“न कोई आया, न किसी को उठाया।”

पढ़ें- 136 आवासीय विद्यालयों में 12वीं कक्षा तक के छात्रों को दिया जाएगा मोबाइल और टैबलेट.. यहां के लिए बड़ा एलान

बता दें कि बीजेपी गाओ ने कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया। सांसद ने लोअर सुबनसिरी जिले के जिला मुख्यालय जिरो से कहा कि पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहे तरोन के मित्र जॉनी यइयिंग ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों किशोर जिडो गांव के रहनेवाले हैं।

पढ़ें- आज से 10वीं-12वीं के प्री-बोर्ड ‘टेक होम एग्जाम’.. स्टूडेंट घर बैठे देंगे परीक्षा.. ये रहेंगे नियम