Lockdown will happen again, here more than 800 deaths in 1 day

फिर से लगेगा लॉकडाउन, यहां 1 दिन में 800 से ज्यादा मौत

Lockdown will happen again, here more than 800 deaths in 1 day

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 6, 2021/12:29 pm IST

deaths due to corona in One day

मॉस्को। रूस में एक दिन में 25000 से ज्यादा मामले कोविड आए हैं वहीं 800 से ज्यादा लोगों की मौतें हुई हैं। सरकार कोरोना को रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लगाने से बच रही है।

पढ़ें- छात्रों को गलत अंग्रेजी पढ़ाने वाला शिक्षक सस्पेंड, कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ का एक्शन

क्रेमलिन ने कोरोना के बढ़ते मामले को चिंताजनक बताया है लेकिन वह लॉकडाउन लगाने के बारे में नहीं सोच रहा है। देश के 32 फीसद लोगों को स्पुतनिक वेक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है और 29 फीसद लोगों को दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं।

पढ़ें- महंगाई का एक और झटका, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ महंगा, ऐसे चेक करें अपने शहर में कितने दाम बढ़े

रूस कोरोना के मार झेलने वाला 5वां देश है, पिछे हफ्ते रूस में कोरोना के मामलों ने रिकॉर्ड बनाया था। एक्सपर्ट्स की माने तो यहां कोविड वैक्सिनेशन को लेकर लोगों में खासी उत्सुक्ता नहीं है।

पढ़ें- आरोपी को पकड़ने जा रही पुलिस टीम की गाड़ी को वाहन ने मारी टक्कर, SI, हवलदार और आरक्षक की मौत

लोग बेपरवाह हो रहे हैं। इसी वजह देश के हालात दिन-ब-दिन भयावाह होते जा रहे हैं। बता दें रूस में अभी तक कोरोना से 3 लाख 50 हज़ार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं वहीं 7 मिलियन से ज्यादा लोगों को संक्रमण हो चुका है।

पढ़ें- राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, 8 संभागों में रिमझिम बारिश के आसार, 2-3 दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम का मिजाज

आपको बता दें यह एक दिन में महामारी से मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है। इस से पहले रविवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 890 और शुक्रवार 870 थी। कोरोना के मामलों मे वृद्धि ऐसे वक्त में देखने को मिल रही है जब देश में वैक्सिनेशन दर कम है।

 

 
Flowers