Another shock of inflation, domestic gas cylinder became expensive, check how much the price increased in your city

महंगाई का एक और झटका, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ महंगा, ऐसे चेक करें अपने शहर में कितने दाम बढ़े

Another shock of inflation, domestic gas cylinder became expensive, check how much the price increased in your city

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:13 AM IST, Published Date : October 6, 2021/12:38 pm IST

Domestic gas cylinder rates today : नई दिल्ली। आज घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में भी इजाफा हो गया है। अब से गैस सिलेंडर खरीदने के लिए आपको 15 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। सरकारी तेल कंपनियों ने नॉन-सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट्स में इजाफा किया है। वहीं, इससे पहले 1 अक्टूबर को 19 किलो वाले कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

पढ़ें- आरोपी को पकड़ने जा रही पुलिस टीम की गाड़ी को वाहन ने मारी टक्कर, SI, हवलदार और आरक्षक की मौत

ऑफिशियल लिंक से चेक करें अपने शहर के प्राइस
आप इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने शहर के रेट्स चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आपको इस लिंक https://www.iocl.com/pages/indane-cooking-gas-overview पर क्लिक करना होगा. यहां आपको सब्सिडी और नॉन सब्सिडी दोनों ही तरह के सिलेंडर के प्राइस दिए होंगे।

पढ़ें- राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, 8 संभागों में रिमझिम बारिश के आसार, 2-3 दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम का मिजाज 

देश की राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत सभी महानगरों में रसोई गैस सिलेंडर महंगा हो गया है. आइए चेक करें आपके शहर में 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर का क्या रेट हो गया है-

पढ़ें- sarkari naukari, SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट्स के लिए गोल्डन चांस.. जल्द करें आवेदन

6 अक्टूबर को नॉन-सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के प्राइस

दिल्ली – 899.5 रुपये
कोलकाता – 926 रुपये
मुंबई – 899.5 रुपये
चेन्नई – 915.5 रुपये
पटना में 1000 रुपये के करीब सिलेंडर का प्राइस
इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में एलपीजी सिलेंडर का भाव 998 रुपये पर पहुंच गया है. माना जा रहा है कि दुनियाभर में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है. अगर कच्चे तेल की कीमतें इसी तेजी से बढ़ती रहीं तो घरेलू गैस सिलेंडर का प्राइस जल्द ही 1000 रुपये पहुंच सकता है।

1 अक्टूबर को कामर्शियल सिलेंडर हुआ था महंगा
1 अक्टूबर को कामर्शियल सिलेंडर के रेट्स में इजाफा किया गया था. दिल्ली में 19 किलो वाला कामर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1693 रुपये से बढ़कर 1736.50 रुपये हो गया था. कोलकाता में 1805.50 रुपये, मुंबई में 1685.00 रुपये और चेन्नई में 1867.50 रुपये हो गया था।

पढ़ें- 114 फाइटर जेट्स खरीदेगी भारतीय वायुसेना, 1.25 लाख करोड़ की आएगी लागत

आपको बता दें एक सितंबर को 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया था।