Panch Mahapurusha Yoga 2023

700 वर्षों के बाद पुरुषार्थ के साथ धन-सम्पदा बढ़ाएगा पंच महापुरुष योग, इन राशियों की होने वाली हैं कायापलट

3 राशियां ऐसी हैं जिनके इस दौरान धन लाभ के साथ तरक्की होने की संभावना है।

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : April 20, 2023/10:19 pm IST

Panch Mahapurusha Yoga 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है, जिसका प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर दिखाई देता है। इसके साथ ही कई सालों बाद कुछ दुर्लभ योग बनते हैं, जिनका असर सभी राशियों पर देखने को मिलता है। वर्तमान में महाअष्टमी ग्रहों का एक ऐसा ही अद्भुत योग बन रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह शुभ योग 700 साल के अंतराल के बाद बनने जा रहा है।

ये 7 घोड़े की ये तस्वीर है बेहद चमत्कारी, जीवन में तेजी से मिलती है सफलता, रफ्तार से दौड़ने लगता है करियर

Panch Mahapurusha Yoga 2023: ऐसा इसलिए क्योंकि बृहस्पति बीते 28 मार्च को मीन राशि में अस्त होकर  मेष राशि में प्रवेश कर चुका हैं। वहीं सूर्य मीन राशि में और शनि अपनी ही राशि कुंभ में है। इसके अलावा शुक्र और राहु मेष राशि में हैं। इन ग्रहों का प्रभाव सभी राशियों के लोगों पर देखने को मिलेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिनके इस दौरान धन लाभ के साथ तरक्की होने की संभावना है। आइए जानते हैं उन भाग्यशाली राशियों के बारे में।

इन राशिवालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, दोनों हाथों से बंटोरेंगे धन, मिलेगी नौकरी में तरक्की

These Zodiac Signs will become Wealthy with Panch Mahapurusha Yoga : यह हैं राशियों पर प्रभाव

कर्क – 5 महायोग कर्क राशि के लिए शुभ साबित हो सकते हैं। क्योंकि आपकी गोचर कुंडली में हंस और मालव्य राजयोग बन रहा है। इसलिए आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। इस बीच आपको आय के अन्य स्रोत भी मिल सकते हैं। आप कोई भी संपत्ति खरीद सकते हैं। भौतिक सुख की प्राप्ति भी हो सकती है। हालांकि, इस बार आपको कोशिश करने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। क्योंकि शनि की छाया आप पर है इसलिए आप मेहनत करके ही कुछ चीजों को प्राप्त कर सकते हैं।

मिथुन – मिथुन राशि के लोगो के लिए पांच महायोग लाभकारी रहने की संभावना है। क्योंकि शनिदेव आपकी राशि से नवम स्थान पर गोचर कर रहे हैं। इसलिए आप इस दौरान भाग्यशाली हो सकते हैं। साथ ही इस बात की संभावना अधिक है कि आप जो काम करते हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपके सामाजिक दायरे में वृद्धि के साथ दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होने की संभावना है। इस दौरान आपको नौकरी से संबंधित यात्रा मिल सकती है, जो आपके लिए शुभ हो सकती है।

मकर – मकर राशि के लिए 5 महायोग बनना अनुकूल हो सकता है। क्योंकि शनि देव आपकी राशि से धन स्थान की यात्रा कर रहे हैं। इसलिए गुरु तीसरे स्थान पर प्रवेश कर रहे हैं। इसलिए इस अवधि में आपके साहस और बहादुरी में वृद्धि होने की संभावना है। साथ ही इस अवधि के दौरान आप एक संपत्ति खरीद सकते हैं या पैतृक संपत्ति का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपको आपका अटका हुआ पैसा मिल सकता है। साथ ही आपको बहन और भाई का सहयोग मिलने की संभावना है। धन संचय करने में आप सफल हो सकते हैं। अविवाहितों के विवाह होने की भी संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें