Sadharan Vande Bharat Express First Look

Sadharan Vande Bharat Express: सामने आया ‘साधारण वंदे भारत’ का पहला लुक.. कम किराए में मिलेगी आलिशान सुविधाएँ

Sadharan Vande Bharat Express First Look सामने आया 'साधारण वंदे भारत' का पहला लुक.. कम किराए में मिलेगी आलिशान सुविधाएँ

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2023 / 07:34 PM IST, Published Date : October 13, 2023/7:34 pm IST

नई दिल्ली: भारत देश में रेलवे के सबसे आधुनिक स्वरुप वंदे भारत की तीन अलग-अलग सेगमेंट सामने आ चुकी है। इनमे वंदे भारत एक्सप्रेस देश के लगभग सभी राज्यों में दौड़ रही और महानगरों को आपस में जोड़ रही है। इसी तरह रेलवे अब जल्द ही वंदे भारत स्लीपर भी शुरू करने जा रही है। यह एक्सप्रेस के मुकाबले ज्यादा दूरी तय करेगी। लेकिन इसी बीच अब इस सेगमेंट के तीसरे ट्रेन यानी वंदे भारत साधारण का पहला लुक भी सामने आ चुका है।

Viral Video: युवक के साथ तीन बदमाशों ने किया ऐसा काम, वीडियो बनाकर कर दिया वायरल 

जी हाँ रेलवे विभाग की यह विशेष पेशकश आम लोगो के लिए होगी जिसमे बिना रिजर्वेशन यात्रा किया जा सकेगा। हालाँकि इसके टिकट और रुट अभी फाइनल नहीं हुए है और यह ट्रेन अभी मेनुफेक्चरिंग स्टेज पर है। दरअसल जो लोग महंगी एसी ट्रेनों का खर्च नहीं उठा सकते या बिना रिजर्वेशन के यात्रा करने के इच्छुक हैं। उनके लिए वंदे साधारण काफी उपयोगी ट्रेन साबित होगी। इसके लिए ट्रायल रैक बना लिया गया है और इसी महीने में इसकी टेस्टिंग भी कर ली जाएगी।

Gwalior News: सरपंच की हत्या करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, 2 शूटर्स सहित 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

रेलवे का कहना है कि मौजूदा सामान्य ट्रेनों की तुलना में इसमें अधिक सुविधाएं होंगी और यह अधिक आरामदायक होगी। इसके अलावा इसके इंजन का डिजाइन भी अलग होगा। वंदे साधारण की खास बात यह होगी कि इसकी सीट दिखने में ज्यादा आरामदायक और खूबसूरत होगी। प्रत्येक सीट के लिए आधुनिक लाइट फिक्स्चर और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट उपलब्ध कराए जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें