The restaurant did not give entry to the woman wearing a sari, now closed due to lack of license

साड़ी पहने महिला को नहीं दी थी रेस्टोरेंट ने एंट्री, अब लाइसेंस नहीं होने के चलते कर दिया गया बंद

The restaurant did not give entry to the woman wearing a sari, now closed due to lack of license

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 30, 2021/10:42 am IST

Restaurant did not give entry to the woman : नई दिल्ली।  साड़ी पहनकर आई एक महिला को एंट्री नहीं देने वाले रेस्टोरेंट के पास संचालन का लाइसेंस नहीं था। रेस्टोरेंट पर ताला लगा दिया गया है। साड़ी पहने महिला को एंट्री नहीं देने के बाद रेस्टोरेंट सुर्खियों में आया था।  तब इसे लेकर महिला और रेस्‍टोरेंट के स्‍टाफ में कहासुनी भी हुई थी। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- सिब्बल ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, अध्यक्ष न होना दुर्भाग्य..CWC बैठक बुलाने की मांग

अब दक्षिण दिल्ली में मान्‍य लाइसेंस नहीं होने के चलते रेस्टोरेंट को बंद किया गया है। नगर निकाय ने पहले इसे नोटिस जारी किया था। इसके बाद यह कार्रवाई की गई।

पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को दशहरा से पहले मिलेगा डबल बोनस? जानिए नया अपडेट 

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के महापौर मुकेश सूर्यन ने इसकी पुष्टि की है कि रेस्टोरेंट बंद हो गया है। सूर्यन ने बताया, ‘अकीला नाम का यह रेस्टोरेंट बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था। उसे हमने बंद किए जाने का नोटिस जारी किया था। इसके बाद अब वह बंद हो गया है। यह रेस्टोरेंट निकाय से मंजूरी लिए बिना चल रहा था। लिहाजा, हम डीएमसी (दिल्ली नगर निगम) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान समेत अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं।’

पढ़ें- मोटरसाइकिल का कटा 16 हजार चालान, युवक ने पेट्रोल छि़ड़ककर की परिवार समेत खुदकुशी की कोशिश

SDMC के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एंड्रूज गंज के अंसल प्लाजा में स्थित अकीला रेस्टोरेंट को बंद करने का नोटिस जारी किया गया था। कारण है कि यह रेस्टोरेंट बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था।

पढ़ें- प्रदेश के 15 जिलों में 28 सितंबर को कोरोना का नया केस नहीं, राज्य की औसत पॉजिटिविटी दर 0.11% हुई

नोटिस 24 सितंबर को जारी किया गया था। इसमें कहा गया कि क्षेत्र के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था।