Polly Umrigar scored the first double century of Indian cricket.

इस दिग्गज ने लगाया था भारतीय क्रिकेट का पहला दोहरा शतक, सालों तक नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

इस दिग्गज ने लगाया था भारतीय क्रिकेट का पहला दोहरा शतक : Polly Umrigar scored the first double century of Indian cricket.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 20, 2022/7:24 am IST

नई दिल्ली । आज टीम इंडिया की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीम के रुप में होती है। भले ही टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया। हार जीत तो लगी रहती है लेकिन ऐसे बड़े मैच में टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन ना करें तो फैंस का नाराज होना तो बनता है। आज टीम इंडिया दुनिया की बेहतरीन टीमों में से एक है तो उसका श्रेय भारतीय क्रिकेट टीम के उन दिग्गजों को जाना चाहिए जिन्होंने अभाव में ना सिर्फ शानदार क्रिकेट खेला बल्कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप दिलाया। आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के उस खिलाड़ी के बारें में बताने जा रहे है। जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की ओर से पहला दोहरा शतक लगाया।

यह भी पढ़े :  खालिस्तानी आतंकी रिंदा की हुई मौत, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आया था नाम 

पॉली उमरीगर को देश की तरफ से पहला दोहरा शतक जमाने का श्रेय हासिल है। विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर से पहले सुनील गावस्कर ने अपने बल्ले से भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई रिकार्ड उकेरे, लेकिन उनसे पहले ज्यादातर रिकार्ड पॉली उमरीगर के नाम पर थे। उन्होंने पहली बार भारत की तरफ से दोहरा शतक बनाया।

यह भी पढ़े :  India news today in hindi 20 November : CJI डीवाई चंद्रचूड़ बोले – हड़ताल से न्याय पाने वाले परेशान होते है न कि जज और वकील 

उन्होंने 67 साल पहले 20 नवंबर 1955 को न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कमाल किया था। उन्होंने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ 223 रनों की पारी खेली थी। पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वह 112 रनों पर नाबाद रहे थे। इसके अगले दिन उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया।