Why Ratan Tata, who touched the heights of business, did not get married? told this reason

बिजनेस को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले रतन टाटा ने शादी क्यों नहीं की? बताई ये वजह

Why Ratan Tata, who touched the heights of business, did not get married? told this reason

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 9, 2021/3:52 am IST

Why Ratan Tata did not get married : नई दिल्ली। रतन टाटा अपने सरल स्वभाव और व्यक्तित्व को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। यहां तक फैन्स ने उन्हें भारतरत्न देने की मांग तक उठाई है। आपको बताते हैं कि कैसा रहा रतन टाटा का बचपन, किस तरह शादी के तक नहीं पहुंची प्रेम कहानी।

पढ़ें- ऑफिस में महिला से 31 साल तक गैंगरेप, दो फैक्ट्री मालिकों पर लगातार आबरू लूटने का आरोप.. अब दोनों फरार 

एयर इंडिया की बोली टाटा सन्स ने जीत ली. कंपनी ने इस सरकारी एयरलाइंस के लिए सबसे अधिक 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई. इसी के साथ एयर इंडिया करीब 68 साल बाद फिर से टाटा समूह के पास लौट आई है. इस मौके पर समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए ट्वीट करते हुए कहा ‘वेलकम बैक होम’!

पढ़ें- एक क्वार्टर में कितना होता है? शिक्षक के सवाल पर छात्र ने दिया मजेदार जवाब, वीडियो वायरल

इसी के साथ उन्होंने एयर इंडिया की 1932 में शुरुआत करने वाले विजनरी बिजनेसमैन जे.आर.डी. टाटा का एअर इंडिया के साथ एक फोटो और मेसेज भी शेयर किया है. रतन टाटा अपने सरल स्वभाव और व्यक्तित्व को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. यहां तक फैन्स ने उन्हें भारतरत्न देने की मांग तक उठाई है. आपको बताते हैं कि कैसा रहा रतन टाटा का बचपन, किस तरह शादी तक नहीं पहुंची प्रेम कहानी।

पढ़ें- हां मैंने गर्भपात करवाया.. अफेयर था मेरा.. इस पॉपुलर एक्ट्रेस ने किया सबसे बड़ा खुलासा

लॉस एंजिल्स में हुआ था प्यार
टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने कई बार अपनी निजी जिंदगी और प्रेम कहानी को लेकर बात की है. टाटा संस के 82 वर्षीय एमेरिटस चेयरमैन रतन टाटा को दो साल तक एक कंपनी में काम करने के दौरान लॉस एंजिल्स में प्यार हो गया था, लेकिन 1962 के भारत-चीन युद्ध के कारण तनाव ने उन्हें शादी करने से रोक दिया. उनका बचपन काफी खुशहाल था, लेकिन माता-पिता के तलाक की वजह से उन्हें और उनके भाई को थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

पढ़ें- कोरोना माता मंदिर गिराने का मामला, कोर्ट ने खारिज की याचिका, प्रक्रिया का दुरुपयोग बताया

रतन टाटा ने अपनी लव स्टोरी को लेकर बताया था कि “यह एलए (लॉस एंजिल्स) में हुआ था. मुझे प्यार हो गया और शादी तक होने वाली थी, लेकिन मैंने उसी वक्त अस्थायी रूप से भारत लौटने का फैसला किया था. क्योंकि मैं अपनी दादी से लगभग 7 सालों से दूर था. इसलिए मैं उनसे मिलने वापस आया और सोचा कि जिससे मैं शादी करना चाहता हूं वह मेरे साथ भारत आएगी, लेकिन 1962 के भारत-चीन युद्ध के कारण उनके माता-पिता इस शादी के लिए राजी नहीं हुए और रिश्ता टूट गया.”

 
Flowers