Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh

भागदौड़ भरी जिंदगी में जीना चाहते है सुकून का पल, बहते पानी के बीच लंच, रात का बोनफायर करने की वेस्ट जगह

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh बहते पानी के बीच लंच, रात का बोनफायर, भागदौड़ भरी जिंदगी से सुकून देगी ये खूबसूरत जगह

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2023 / 04:39 PM IST, Published Date : May 24, 2023/4:39 pm IST

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है। फिलहाल गर्मियों का का मौसम चल रहा है और सभी समर वेकेशन इंजॉय करने के लिए कहीं ना कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं। तो भारत के अरुणाचल प्रदेश में वाकई में एक ऐसी जगह मौजूद है, जहां आप इस शानदार क्षण का लुत्फ उठा सकते हैं। पूर्वोत्तर भारत में एक शानदार रिजॉर्ट मौजूद है जहां जाने के बाद आपको गांव के बीच पहुंचने का एहसास होगा। यहां मिलने वाले सुकून की तलाश में लोग दूर-दूर से यहां पहुंचते हैं और शांति भरे पल बिताते हैं।

कहां है Digaru Eco Resort

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: जिस जगह की हम बात कर रहे हैं उसे डिगारू इको रिसोर्ट के नाम से पहचाना जाता है। अरुणाचल प्रदेश के तेजू और नामसाई के बीच बना हुआ यह रिजॉर्ट बहुत ही आकर्षक है और फिशिंग के लिए खास तौर पर पहचाना जाता है। अगर आप किसी शांति भरी जगह की तलाश कर रहे हैं तो एक बार आपको यहां जरूर जाना चाहिए। जब आप यहां पहुंचेंगे तो मनमोहक प्राकृतिक खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी।

अरुणाचल प्रदेश का रत्न

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है। यहां पर दिखाई देने वाले सुंदर हिमालयन आकर्षण के अलावा आपको कई सारे आकर्षक और एडवेंचर से भरपूर रिजॉर्ट भी घूमने फिरने के लिए मिल जाएंगे। यहां पर आपको शांति के साथ आश्चर्यजनक चीजें भी देखने के लिए मिलेगी।

घने जंगल में घिरा रिजॉट

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: इस रिजॉर्ट की बात करें तो यह घने जंगलों से घिरा हुआ है और यहां पर बांस के कॉटेज बने हुए हैं। हिमनदी की जलधारा इसके पास से बहती है जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। यहां पर आपको झोपड़ियां भी देखने को मिलेगी जो आपको गांव वाली फीलिंग का एहसास कराने वाली है। यहां बार भी है जिसने शाम के समय दोस्तों के साथ बैठकर इंजॉय किया जा सकता है।

रिजॉर्ट में उठाएं इन चीजों का लुत्फ

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: इस खूबसूरत से रिजॉर्ट में आप दिन के समय पानी में अपने पैरों को डुबोकर बेहतरीन खाने का आनंद ले सकते हैं और रात को बोनफायर का लुफ्त उठा सकते हैं। अगर आप कैंपिंग के शौकीन है तो दोस्तों के साथ यहां पर इस चीज का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। इसके अलावा यहां पर करने के लिए और भी चीजें हैं आप यहां ऑफ रोडिंग का मजा ले सकते हैं लोकल फॉर्म विजिट पर जा सकते हैं। स्विमिंग और ट्रैकिंग जैसे एडवेंचर का आनंद भी वहां पर आसानी से लिया जा सकता है।

ऐसे पहुंचे रिजॉर्ट

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: अगर आप इस खूबसूरत सी जगह पर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे नजदीकी एयरपोर्ट डिब्रूगढ़ है, जहां से आपको टैक्सी कर इस रिजॉर्ट तक पहुंचना होगा। इस जगह पर जाने का सबसे अच्छा समय ठंड का माना जाता है यानी अक्टूबर से लेकर अप्रैल के बीच यहां पर जाना बेस्ट रहता है। बारिश ज्यादा होने की वजह से यहां के कई पर्यटन स्थल इस समय में बंद कर दिए जाते हैं। जब आपके यहां पहुंचेंगे तो आसपास मौजूद अरुणाचल प्रदेश की कुछ अन्य खूबसूरत जगहों पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं।

परिवार के साथ घूमने की वेस्ट जगह

Digaru Eco Resort Arunachal Pradesh: आप जीरो घाटी, इटानगर, दिरांग, भालुकपोंग, तवांग, रोइंग, दपोरिजो जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। गर्मी की छुट्टियां पड़ चुकी है और अगर आप भी कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं और किसी खूबसूरत और भागदौड़ से दूर शांति भरी जगह की तलाश में हैं, तो अरुणाचल प्रदेश का यह रिजॉर्ट आपके लिए बेस्ट साबित होने वाला है। यहां पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते है।

ये भी पढ़ें- तगड़ी टक्कर देने आ रहा Motorola Edge 40, 3D कर्ब डिस्प्ले, 360° एंगल कैमरा सहित कई खूबियां, आज ही करें प्री-बुक

ये भी पढ़ें- साहब मुझे बचाओ! मेरी पत्नी ने मेरे साथ मारपीट कर दांतो से काटा गुप्तांग, एसपी के पास पहुंचा पीड़ित पति

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers