If you are planning a trip, then choose this place, here you will get the

ट्रिप का प्लान कर रहें हैं तो करें इस जगह का चयन, यहां आपको मिलेगी फ्री में रहने की सुविधा

Rishikesh Geeta Bhavan: अगर आप भी ऋषिकेश घूमने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट काफी कम है तो भी आप यहां काफी एंजॉय कर सकते हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:03 AM IST, Published Date : August 2, 2022/2:34 pm IST

ऋषिकेश। Rishikesh Geeta Bhavan: घूमने की बात की जाए तो दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों में रहने वाले लोगों की पहली पसंद ऋषिकेश होती है। ऋषिकेश को योग की भूमि भी कहा जाता है जहां हर साल दुनियाभर से लोग योग करने के लिए आते हैं। ऐसे में अगर आप भी ऋषिकेश घूमने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट काफी कम है तो भी आप यहां काफी एंजॉय कर सकते हैं।दिल्ली और नोएडा से ऋषिकेश पहुंचना काफी आसान हैं। श्रद्धालु और टूरिस्ट दोनों ही तरह के लोग ऋषिकेश घूमने के लिए जाते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको कई जगहें मिल जाएंगी, साथ ही यहां हर सुबह और शाम होने वाली गंगा आरती को देखने के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं।

सावधान..! कहीं आपके भी शरीर का ये हिस्सा तो नहीं पड़ रहा पीला, हो सकती है ये गंभीर बीमारी

Rishikesh Geeta Bhavan: ऋषिकेश का ट्रिप प्लान करने करते समय आपको रहने के लिए महंगी जगहों की बुकिंग करने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आप एक बजट ट्रिप प्लान करना चाहते हैं तो ऋषिकेश में गंगा नदी के किनारे स्थित गीता भवन में आप फ्री में रह सकते है। इस जगह पर आप जितने दिन चाहे रह सकते हैं. तो बजट ट्रिप प्लान करने वाले 50 रुपए के अंदर-अंदर भर पेट खाना भी खा सकते हैं। गीता भवन के अंदर काफी बड़ा हॉल भी हैं जहां बैठकर आप योग और मंत्रों का जाप कर सकते हैं।

गंगा आरती सहित इन चीजों का भी उठा सकतें है लुफ्त

शाम के समय, गीता भवन के पास ही गंगा आरती होती है। गीता भवन में ठहरने वाले लोग यहां पर बनने वाला फ्रेश खाना भी खा सकते हैं। यहां पर आप काफी कम पैसों में भरपेट खाना खा सकते हैं। यहां सिर्फ शाकाहारी भोजन ही बनता है। ब्रेक फास्ट में यहां आप, पूरी, सब्जी और बाकी लोकल चीजें मात्र 30 रुपए में खा सकते हैं। वहीं, डिनर में आपको यहां रोटी, सब्जी, दाल और चावल मिलेगा जिसकी कीमत मात्र 50 रुपए है। गीता भवन में ही आपको धार्मिक और आयुर्वेदिक दवाइयों से जुड़ी कई पुस्तकें मिल जाएंगी। गीता भवन में आप सत्संग का आनंद भी उठा सकते हैं। ऐसे में अगर आप ऋषिकेश का ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो बजट स्टे के लिए गीता भवन में रह सकते हैं और आसपास की जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें