14 people killed in lightning strike incidents, CM directs to help

कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख, सहायता के दिए निर्देश

बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 16 अन्य झुलस कर घायल हो गए

Edited By: , July 21, 2022 / 12:38 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बुधवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 16 अन्य झुलस कर घायल हो गए।  〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़ें:  भाजपा नेता ने MPCC अध्यक्ष का महिला के साथ वीडियो किया ट्वीट, खड़ा हो गया हंगामा, मिली ये चेतावनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है। प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक प्रदेश में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है। इसमें कहा गया है कि इनमें बांदा में सबसे ज्यादा चार लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर भाजपा खोलेगी मोर्चा, 26 जुलाई को विधानसभा का करेगी घेराव

इसमें कहा गया है कि इसके अलावा फतेहपुर में दो तथा बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट जिलों में वज्रपात से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें: बाल बाल बचे छात्र, अचानक भरभराकर गिरी स्कूल की छत, पालकों में आक्रोश

जानकारी के अनुसार इसके अलावा विभिन्न जिलों में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 16 लोग जख्मी भी हुए हैं। राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली के कारण हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराएं।

यह भी पढ़ें: Nag panchami 2022: इन 2 शुभ मुहूर्त में होगी नाग देवता की पूजा, नाग पंचमी पर बन रहा ये खास संयोग

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। आदित्यनाथ ने बिजली गिरने की घटनाओं में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश भी दिए हैं। गौरतलब है कि करीब एक महीने तक मानसून की बेरुखी के बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में झमाझम बारिश हुई।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

#HarGharTiranga