'triple engine' government in UP

आदित्यनाथ ने यूपी में ‘ट्रिपल इंजन’ सरकार बनाने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया

आदित्यनाथ ने यूपी में ‘ट्रिपल इंजन’ सरकार बनाने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2023 / 11:28 PM IST, Published Date : May 13, 2023/11:01 pm IST

लखनऊ । ‘triple engine’ government in UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘‘सबसे बड़ी जीत’’ के बाद राज्य में ‘‘ट्रिपल इंजन की सरकार’’ बनाने के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश की जनता का आभार जताया और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत, सरकार और संगठन के बेहतर समन्वय तथा प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में पार्टी ने नगर निकाय के चुनावों में अब तक की सबसे बड़ी विजय प्राप्त की है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आदित्यनाथ ने कहा कि 17 नगर निगमों में पहली बार भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ विजय प्राप्त करने में सफल रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 नगर निगमों में तीन नगर निगम अयोध्या, मथुरा-वृंदावन और शाहजहांपुर नये गठित हुए थे।उन्होंने कहा कि मथुरा-वृंदावन और अयोध्या में 2017 में भी चुनाव संपन्न हुए थे, लेकिन शाहजहांपुर में पहली बार चुनाव हुआ है। उन्होंने कहा कि 17 के 17 नगर निगमों में मतदाताओं ने भाजपा के प्रति विश्वास जताया है।

यह भी पढ़े : Sexy video viral: बिग बॉस फेम Sonail Raut ने पानी में लगाई आग! पिंक बिकिनी में बिखेरे हुश्न के जलवे 

‘triple engine’ government in UP मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 200 नगर पालिका परिषदों में 199 में चुनाव हुए हैं, और 2017 में भाजपा ने 60 नगर पालिकाओं में विजय प्राप्त की थी और इस वर्ष भाजपा ने नगर पालिका परिषदों में 2017 के मुकाबले दोगुना से अधिक सीटें प्राप्त की हैं। उन्होंने कहा कि 545 नगर पंचायतों में भाजपा ने इस बार अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है और 2017 की अपेक्षा ढाई गुना सीटें भाजपा ने हासिल की हैं। मुख्यमंत्री ने नगर निकायों के मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनका जनादेश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ‘डबल इंजन’ सरकार के सुशासन, विकास और भयमुक्त वातावरण को मिला जनादेश है इससे पहले, मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भाजपा की प्रचंड विजय पर पार्टी के सभी समर्पित व कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं सुशासन प्रिय उत्तर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई। यह विराट विजय प्रधानमंत्री मोदी के यशस्वी मार्गदर्शन एवं डबल इंजन सरकार की जनपक्षीय, विकासपरक एवं सर्व समावेशी नीतियों के प्रति प्रचंड जन-विश्वास को प्रदर्शित करती है।’’

यह भी पढ़े : Madhya Pradesh का ‘रण’ खेल बिगाड़ेंगे ‘विभीषण’?

‘triple engine’ government in UP उन्होंने लिखा, ‘‘राज्य में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए सभी प्रदेश वासियों का हृदयतल से अभिनंदन।’’ संवाददाता सम्मेलन के समय मुख्यमंत्री के साथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह, नगर विकास मंत्री ए के शर्मा और सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद मौजूद थे। भाजपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने प्रदेश की जनता तथा पार्टी के निष्ठावान, समर्पित कार्यकर्ताओं को नगर निकाय चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक विजय की बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया। चौधरी ने कहा कि यह जीत जनता के विश्वास और प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के सुशासन और विकास की जीत है।

यह भी पढ़े : Madhya Pradesh का ‘रण’ खेल बिगाड़ेंगे ‘विभीषण’?

‘triple engine’ government in UP उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश की जनता ने एक बार फिर विपक्ष की नकारात्मक राजनीति व तुष्टीकरण वाली सोच को नकार कर सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास की नीति को चुना है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य में ‘ट्रिपल इंजन’ जुड़ने से केन्द्र व प्रदेश सरकार की नगरीय विकास की गति में तेजी आएगी तथा खुशहाली व समृद्धि की ओर बढ़ता उत्तर प्रदेश जनता के फैसले से और अधिक निखरेगा। चौधरी ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा को मिला अभूतपूर्व समर्थन 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 80 सीटों पर जीत के संकल्प को मजबूती देगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा-बसपा सहित विपक्षी दलों के गढ़ों को ढहा कर जनता ने स्वार व छानबे विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में भाजपा गठबंधन को विजय का आशीर्वाद दिया है।

यह भी पढ़े : Sexy video viral: बिग बॉस फेम Sonail Raut ने पानी में लगाई आग! पिंक बिकिनी में बिखेरे हुश्न के जलवे