फिर से लागू होंगे कृषि कानून! BKU के नए अध्यक्ष ने कहा- बिल लागू करने केंद्र सरकार से बात को तैयार |

फिर से लागू होंगे कृषि कानून! BKU के नए अध्यक्ष ने कहा- बिल लागू करने केंद्र सरकार से बात को तैयार

Agriculture law will be implemented again: राकेश टिकैत को भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है, उनकी जगह राजेश चौहान को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : May 15, 2022/4:31 pm IST

Agriculture law will be implemented again: किसान नेता राकेश टिकैत को बड़ा झटका लगा है, राकेश टिकैत को भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष पद से हटा दिया है, उनकी जगह राजेश चौहान को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। नए अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने कहा कि सरकार चाहेगी तो किसान बिलों पर चर्चा करेंगें, उसे संशोधित किया जाए और अगर वह किसानों के हित में होगा तो उसे लागू करने में सरकार की मदद करेंगे। राजेश चौहान ने आरोप लगाया कि नरेश टिकैत और राकेश टिकैत राजनीति करने वाले लोग हैं।

read more:  Big News: राकेश टिकैत और नरेश टिकैत को बड़ा झटका, भारतीय किसान यूनियन ​ने दिखाया बाहर का रास्ता

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन गलत राह पर चल रहा था, राकेश टिकैत और नरेश टिकैत राजनीतिक मानसिकता के हो गए थे, जबकि हमारे दल का ध्यान नहीं रहा है कि वह राजनीति करें, किसानों के हित के लिए यह संगठन बना था। बहुत समझाने के बाद भी दोनों लोग नहीं माने, इसलिए हमें अलग संगठन बनाना पड़ा।

read more: भारत ने पहली बार जीता थॉमस कप, 14 बार की रिकॉर्ड चैम्पियन इंडोनेशिया को हराया, गोल्ड मेडल किया अपने नाम

भारतीय किसान यूनियन दो भागों में बंटा

Agriculture law will be implemented again: शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन दो भागों में बट गया, महेंद्र सिंह टिकैत की 11 वीं पुण्यतिथि पर आज किसान यूनियन के तमाम बड़े नेता राजधानी लखनऊ में मौजूद रहे और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की, भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक दल का आज गठन भी हुआ, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान बने। चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक राष्ट्रीय संरक्षक बने और हरनाम सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

 
Flowers