एटीएस ने दो तस्करों को 45 हजार जाली मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया |

एटीएस ने दो तस्करों को 45 हजार जाली मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया

एटीएस ने दो तस्करों को 45 हजार जाली मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  February 6, 2024 / 03:54 PM IST, Published Date : February 6, 2024/3:54 pm IST

लखनऊ, छह फरवरी (भाषा) उत्‍तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश से लायी गयी भारतीय जाली मुद्रा की राज्‍य के विभिन्‍न जिलों में आपूर्ति करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से 45 हजार भारतीय जाली मुद्रा बरामद की गयी है।

उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि एटीएस टीम ने अंबेडकरनगर जिले के टांडा थाना क्षेत्र के चिंतौरा निवासी अंकुर मौर्य और विपिन गुप्ता उर्फ अवनीश को आज दोपहर वाराणसी से 45 हजार रुपये की जाली मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है।

बयान के अनुसार दोनों अभियुक्त पश्चिम बंगाल के फरक्का से अपने तस्कर साथियों द्वारा बांग्लादेश से तस्करी के जरिये लायी गयी जाली मुद्रा लेकर वाराणसी आये थे।

एटीएस को इसकी सूचना मिली थी और इसी आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया गया। इस गिरोह में अन्‍य अपराधियों के लिप्त होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस टीम छानबीन कर रही है।

उन्‍होंने बताया कि दोनों आरोपी शातिर व अभ्‍यस्‍त किस्म के तस्कर हैं जो पहले भी जेल जा चुके हैं। मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

भाषा आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers