ओवैसी के काफिले पर हमला मामलाः पुलिस ने हमलावारों को पिस्तौल बेचने वाला गिरफ्तार किया |

ओवैसी के काफिले पर हमला मामलाः पुलिस ने हमलावारों को पिस्तौल बेचने वाला गिरफ्तार किया

ओवैसी के काफिले पर हमला मामलाः पुलिस ने हमलावारों को पिस्तौल बेचने वाला गिरफ्तार किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 12, 2022/6:25 am IST

Attack on Owaisi’s convoy ; हापुड़ (उप्र), 12 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले के आरोपियों को पिस्तौल बेचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इसी बीच, अदालत ने इस हमले के दोनों आरोपी युवकों सचिन और शुभम को 24 घंटे के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस ओवैसी के काफिले पर हमले मामले में सभी अहम पहलुओं पर ध्यान दे रही है तथा इसी क्रम में उसने आरोपी सचिन को पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले गिरफ्तार कर किया।

मिश्र ने बताया कि पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले की पहचान मेरठ के मुंडाली थानाक्षेत्र के नंगलामल के निवासी आलिम के रूप में हुई है। एसएसपी ने बताया कि आलिम ने 1.20 लाख रुपये में दो पिस्तौल और 40 कारतूस सचिन को बेचे थे। मिश्र के अनुसार आलिम बिहार से ट्रक चालकों के माध्यम से अवैध हथियारों की तस्करी करता था।

पुलिस अधिकारी के अनुसार इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के लिए अदालत से हिरासत की प्रार्थना की थी जिस पर अदालत ने 24 घंटे की हिरासत मंजूर की है। मिश्र के अनुसार पुलिस उनसे अब गहनता से पूछताछ कर रही है ताकि हमले के कारणों एवं पूरी साजिश का पता लगाया जा सके।

हाल में उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार से लौट रहे असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर गोलियां चलायी गयी थीं।

भाषा सं

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)