UP Lok Sabha Election 2024 : BJP ने 11 जगहों पर की बूथ कैप्चरिंग! सपा एजेंट ने आरोप लगाते हुए EC को लिखा पत्र |

UP Lok Sabha Election 2024 : BJP ने 11 जगहों पर की बूथ कैप्चरिंग! सपा एजेंट ने आरोप लगाते हुए EC को लिखा पत्र

UP Lok Sabha Election 2024: धर्मेंद्र यादव के मुख्य चुनाव एजेंट ने EC को पत्र लिखकर 11 बूथों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने पैरामिलिट्री फोर्स लगाकर चुनाव संपन्न कराने की मांग की है।

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 05:24 PM IST, Published Date : May 25, 2024/5:22 pm IST

UP Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया है। शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। यूपी में 3 बजे तक 43.95% मतदान हो चुका है। वहीं फर्जी मतदान के मामले में 4 लोग हिरासत में लिए गए हैं। इस बीच आजमगढ़ में सपा ने BJP पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है।

धर्मेंद्र यादव के मुख्य चुनाव एजेंट ने EC को पत्र लिखकर 11 बूथों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने पैरामिलिट्री फोर्स लगाकर चुनाव संपन्न कराने की मांग की है।

आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने सुबह कई मतदान केंद्रों का दौरा किया और पत्रकारों से बातचीत में अपनी जीत का भरोसा जताया।

read more: Lok Sabha Chunav 2024 : चीन ने हमारी जमीन पर किया अतिक्रमण, कहां है 56 इंच का सीना? खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

सपा ने ‘एक्‍स’ पर अलग-अलग पोस्ट में जौनपुर के शाहगंज विधानसभा के बूथ संख्या-136 पर भाजपा के लोगों द्वारा मतदान बाधित करने और सुलतानपुर लोकसभा के बूथ संख्या-86 पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सपा के लोगों को डराने धमकाने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष मतदान के लिए आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है।

आपको बता दें कि यूपी की सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, सन्तकबीर नगर, लालगंज(सु.), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सु.) और भदोही ये 14 सीटें हैं जिन पर आज वोटिंग हो रही है। इनमें से प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे अधिक 26 प्रत्याशी मैदान में हैं।

read more:  Chhattisgarh- संविदा कर्मचारियों के लिए इंद्रावती भवन से जारी हुआ खुश करने वाला आदेश | CG News