'सीताराम केसरी को बाथरूम में बंद कर दिया था', कांग्रेस पर पीएम मोदी ने कसा तंज |

‘सीताराम केसरी को बाथरूम में बंद कर दिया था’, कांग्रेस पर पीएम मोदी ने कसा तंज

Sitaram Kesari was locked in the bathroom: ये परिवारवादी पार्टी खुद पार्टी का संविधान नहीं मानती। सीताराम केसरी कांग्रेस के अध्यक्ष थे, एक शाम मैडम सोनिया की टोली ने सीताराम केसरी को बाथरूम में बंद कर दिया। फिर उठाकर सड़क पर फेंक दिया।

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2024 / 04:16 PM IST, Published Date : May 22, 2024/4:15 pm IST

Narendra Modi rally in Basti: पीएम मोदी ने बस्‍ती की जनसभा में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रहे सीताराम केसरी का नाम लेते हुए कांग्रेस पर बड़ा तंज कसा है। मोदी ने कहा ‘अब कांग्रेस को संविधान की याद आ गई। इसी कांग्रेस ने आपात काल लगाकर संविधान खत्म करने की कोशिश की थी। ये परिवारवादी पार्टी खुद पार्टी का संविधान नहीं मानती। सीताराम केसरी कांग्रेस के अध्यक्ष थे, एक शाम मैडम सोनिया की टोली ने सीताराम केसरी को बाथरूम में बंद कर दिया। फिर उठाकर सड़क पर फेंक दिया। इसके बाद सोनिया गांधी को अध्यक्ष बना दिया।’

सार्वजनिक सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “देश में 5 चरण के चुनाव हो चुके हैं और इन 5 चरणों के चुनाव ने ही देश में तीसरी बार मोदी सरकार पक्की कर दी है।”

मोदी ने कहा, “सपा और कांग्रेस को मिलने वाला एक भी वोट किसी काम का है क्या? निरर्थक है कि नहीं। आपका वोट बेकार हो जाए ये यहां का कोई मतदाता नहीं चाहेगा। आपका वोट उसको पड़ना चाहिए जिसको आप सरकार बनाने के लिए देना चाहते हैं और जिसकी सरकार बनने की गारंटी है।

मोदी ने कहा, “इस देश में बहुत लोग हैं- जिन्हें अपने बेटे का जन्मदिन याद नहीं है, अपनी शादी की तारीख याद नहीं है, लेकिन इस देश के बच्चे-बच्चे को पता है 22 जनवरी, 2024 मैं 22 जनवरी बोलता हूं और देश बोल पड़ता है- जय श्री राम…उस ऐतिहासिक दिन मैंने कहा था राम से राष्ट्र और विरासत से विकास, आध्यात्म से आधुनिकता, आज देश इसी मंत्र पर आगे बढ़ रहा है।”

भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

सार्वजनिक सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। आज भारत का कद बढ़ा है, सम्मान बढ़ा है। भारत अब वैश्विक मंचों पर बोलता है, तो दुनिया सुनती है। भारत फैसले लेता है, तो दुनिया साथ चलती है।”

मोदी ने कहा, “पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है, लेकिन उसके हमदर्द सपा-कांग्रेस वाले अब भारत को डराने में जुटे हैं। ये लोग कहते हैं, पाकिस्तान से डरो, उसके पास एटम बम है। क्यों डरे भारत? आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं है, आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” सपा के बड़े नेता कहते हैं, राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है, राम मंदिर जाने वाले पाखंडी हैं। इंडी गठबंधन के एक और नेता ने कहा, राम मंदिर अपवित्र है। ये लोग सनातन धर्म के विनाश की बात करते हैं और इन सबकी आका कांग्रेस पार्टी है।”

तब इंडी गठबंधन ठीकरा EVM पर फोड़ेंगे

मोदी ने कहा, “4 जून को यूपी जनता इनको नींद से जगाने वाली है तब ये ठीकरा EVM पर फोड़ेंगे। इंडी गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। हमारा देश 500 वर्षों से राम मंदिर की प्रतीक्षा कर रहा था, लेकिन ये इंडी वालों को राम मंदिर और राम से परेशानी है।”

मोदी ने कहा, ” कांग्रेस के शहजादे तो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटना चाहते हैं। ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं। ये रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं।”

इसी प्रकार श्रावस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ” कल मैं एक वीडियो देख रहा था, जिसमें लोग भाग-भाग कर मंच पर चढ़ रहे थे, तो मैंने पूछा भाई, ये हुड़दंग क्यों चल रहा है?… तो उन्होंने बताया कि सपा कांग्रेस वाले रैली में लोगों को लाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट देते हैं, प्रति व्यक्ति पैसे देते हैं, लेकिन इन्होंने पैसा दिया नहीं, तो लोग भागकर मंच पर चढ़ गए। अब जिस पार्टी का ये हाल हो, वो आपका भला कैसे कर सकती है।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो