Pak connection of Prayagraj B.Tech student

Prayagraj Crime News : प्रयागराज कांड में हुआ बड़ा खुलासा, आरोपी लारैब हाशमी का पाकिस्तान से कनेक्शन, पूछताछ में सामने आया चौंकाने वाला सच

Pak connection of Prayagraj B.Tech student: पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उससे पूछताछ की जिसके बाद कई खुलासे सामने आ रहे हैं।

Edited By :   November 26, 2023 / 01:01 PM IST

Pak connection of Prayagraj B.Tech student : प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज से शुक्रवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया था। जो सीधा पैगंबर से जुड़ा था। प्रयागराज औद्योगिक क्षेत्र में एक इंजीनियर कॉलेज के सामने शुक्रवार को बीटेक छात्र लारैब हाशमी ने टिकट के विवाद में चापड़ से ई-बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसके बाद कंडक्टर बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस पूरे विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ और आरोपी ने खुद वीडियो बना गुनाह कबूल ​किया था। हालांकि आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया था।

read more : Alia Bhatt pregnant again? दोबारा मां बनने वाली है आलिया भट्ट? रणबीर कपूर ने कहा- मुझे दूसरी भी बेटी ही चाहिए

आरोपी लारैब हाशमी का पाक से कनेक्शन?

Pak connection of Prayagraj B.Tech student : पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उससे पूछताछ की जिसके बाद कई खुलासे सामने आ रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हाशमी अपने मोबाइल फोन पर ज्यादातर जिहादी तकरीरें सुनता था, जिसमे कई पाकिस्तानी मौलाना भी हैं। उसके मोबाइल की सर्च हिस्ट्री में ज्यादातर लिंक जिहादी चरित्र के मिले हैं। लारेब हाशमी के मोबाइल को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है इसके आतंकी कनेक्शन की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

बता दें कि आरोपी और परिवार के दूसरे लोगों के बैंक पासबुक की भी जांच शुरू की गई है। यूपी एटीएस और आईबी ने अपने स्तर पर जांच और पूछताछ शुरू कर दी है। हाशमी के कुछ करीबी लोगों को भी सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ के लिए उठाया है। कॉलेज प्रबंधन ने हाशमी को फिलहाल निलंबित कर दिया है और उसके निष्कासन की प्रक्रिया भी शुरू की गई है।

 

ये था पूरा मामला

कॉलेज के अंदर हाशमी ने कथित तौर पर एक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। कथित वीडियो में हाशमी को अपराध कबूल करते हुए और बस कंडक्टर पर ईशनिंदा में शामिल होने और ‘पैगंबर मुहम्मद का अपमान’ करने का आरोप लगाते हुए देखा गया है। वीडियो में वह उस चाकू को लहराते हुए दिख रहा है जिससे उसने कंडक्टर को काटा था। वीडियो में आरोपी हाशमी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का नाम भी लेता सुनाई दे रहा है। बस के अंदर से लिए गए एक अन्य वीडियो में हाशमी को हाथ में चाकू लेकर बाहर भागते हुए दिखाया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp