चुनाव नजदीक आने पर भाजपा साजिश रच, दंगे कराती है : शिवपाल यादव |

चुनाव नजदीक आने पर भाजपा साजिश रच, दंगे कराती है : शिवपाल यादव

चुनाव नजदीक आने पर भाजपा साजिश रच, दंगे कराती है : शिवपाल यादव

:   Modified Date:  August 2, 2023 / 03:37 PM IST, Published Date : August 2, 2023/3:37 pm IST

बलिया (उप्र) दो अगस्त (भाषा) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने हरियाणा और मणिपुर में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जब भी चुनाव आते हैं, वह ‘‘साजिश रचती है और दंगे करवाती है।’’

यादव ने मंगलवार की शाम जिले के सहतवार में संवाददाताओं से बातचीत में दो राज्यों में हुई हिंसा को लेकर भाजपा पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। यादव ने कहा, ”भाजपा के लोग केवल तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। जब भी चुनाव आते हैं, वो षड्यंत्र करके दंगे करवाते हैं।”

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा में दो होम गार्ड समेत छह लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार के मुताबिक, अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने लोकसभा के आगामी चुनाव में सपा के बेहतरीन प्रदर्शन का दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा कम से कम पचास सीट (कुल 80 सीटों में से) जीतेगी।

लोकसभा के 2019 में हुए चुनावों में समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। सपा को जहां पांच सीटों पर जीत हासिल हुई थी वहीं बसपा ने 10 सीटें जीती थीं।

उन्होंने राजग में पिछले दिनों शामिल हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि राजभर के ऊपर अब ‘‘उनके समाज का ही कोई भरोसा नहीं कर रहा’’।

यादव ने कहा, ”ओम प्रकाश राजभर की बात का कोई ठिकाना नहीं है । वह क्या कब किसके लिए बोल दें। आपने सुना ही होगा कि विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के लिए क्या बोले थे। समाज की जो ठेकेदारी लिए थे।”

राजभर की पार्टी ने 2022 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था।

भाषा सं. जफर नरेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)