Rajya Sabha Chunav 2024

Rajya Sabha Chunav 2024: यूपी में राज्यसभा की 8 सीटों पर लहराया भगवा, भाजपा ने अखिलेश को दी बड़ी मात

Rajya Sabha Chunav 2024: यूपी में राज्यसभा की 8 सीटों पर लहराया भगवा, भाजपा ने अखिलेश को दी बड़ी मात

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 09:38 PM IST, Published Date : February 27, 2024/9:38 pm IST

नई दिल्ली: Rajya Sabha Chunav 2024 यूपी में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राज्यसभा के चुनाव में अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है। भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि सपा को मात्र दो ​सीट में जीत मिली हैं। समाजवादी पार्टी के तीसरे प्रत्याशी आलोक रंजन हार गए हैं।

Read More: सिद्धू मूसेवाला के करीबी पर हुआ जानलेवा हमला, हमलावरों ने बरसाई गोलियां 

Rajya Sabha Chunav 2024 दरअसल, यूपी में राज्यसभा की 10 सीटें हैं। जिसमें बीजेपी 8 सीटों पर अकेले जीत दर्ज की है। 2 समाजवादी पार्टी को मात्र दो सीटों पर जीत मिली है। सपा के सात विधायकों ने क्रास वोटिंग करते हुए भाजपा के संजय सेठ को वोट दिया है। सपा के पक्ष में भी एनडीए के दो विधायकों के क्रास वोटिंग की बातें कहीं जा रही हैं। बसपा के एक मात्र विधायक ने भाजपा को वोट दिया।

Read More: Dr. Ramakrishna Kusmaria Video : आमंत्रण नहीं मिलने से भड़के पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, मंच से अधिकारियों को लगाई फटकार, देखें वीडियो.. 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले 3 राज्यों में राज्यसभा की 15 सीटों के लिए आज मतदान हुआ। इनमें उत्तर प्रदेश की 10 सीट, हिमाचल प्रदेश की एक सीट और कर्नाटक की चार राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों में से बीजेपी ने 8 और सपा ने दो सीटें जीत ली हैं। बीजेपी ने 8 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था, जबकि समाजवादी पार्टी ने 3 उम्मीदवारों को, जिससे राज्यसभा का मुकाबला काफी रोचक बन गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp