BSP supremo Mayawati supported | the Constitution Amendment Bill

संविधान संशोधन बिल का बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया समर्थन, कहा- सरकारी नौकरी में ओबीसी के खाली पदों को भरा जाए

संविधान संशोधन बिल का बसपा समर्थन करती है: मायावती BSP supremo Mayawati supported the Constitution Amendment Bill, Said- Vacant posts of OBC should be filled in government jobs

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 9, 2021/5:33 pm IST

लखनऊ, नौ अगस्त । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि संसद में आज पेश संविधान संशोधन बिल का बसपा समर्थन करती है, किन्तु केन्द्र केवल खानापूर्ति न करे बल्कि सरकारी नौकरियों में ओबीसी के वर्षों से खाली पदों को भरने का ठोस काम भी करे। उन्होंने ट्वीट किया, ”ओबीसी वर्ग बहुजन समाज का अभिन्न अंग है, जिसके हित एवं कल्याण के लिए बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में धारा 340 की व्यवस्था की एवं उसपर सही से अमल नहीं होने पर देश के प्रथम कानून मंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया था। बसपा भी इन वर्गों के लिए जी-जान से समर्पित।”

Read More News: OBC वर्ग को आज मिल सकता है बड़ा तोहफा, लोकसभा में पेश होगा ये अहम बिल, जानें ये बड़ी बातें

उन्होंने लिखा, ” इसी सोच के तहत राज्य सरकारों द्वारा ओबीसी की पहचान करने एवं इनकी सूची बनाने सम्बन्धी संसद में आज पेश संविधान संशोधन बिल का बसपा समर्थन करती है, किन्तु केन्द्र केवल खानापूर्ति न करे बल्कि सरकारी नौकरियों में ओबीसी के वर्षों से खाली पदों को भरने का ठोस काम भी करे।”

Read More News: कोरोना के खतरे के बीच बढ़ रहा डेंगू का संक्रमण, रायपुर का ये इलाका बना हॉटस्पॉट, अब तक 113 मामलों की पुष्टि

गौरतलब हैं कि लोकसभा में सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से संबंधित ‘संविधान (127वां संशोधन) विधेयक, 2021’ पेश किया जो राज्य सरकार और संघ राज्य क्षेत्र को सामाजिक तथा शैक्षणिक दृष्टि से पिछड़े वर्गों की स्वयं की राज्य सूची/संघ राज्य क्षेत्र सूची तैयार करने के लिए सशक्त बनाता है। निचले सदन में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार ने अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित ‘संविधान (127वां संशोधन) विधेयक, 2021’ पेश किया।

 

 
Flowers