चेन छीनने वाला लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार |

चेन छीनने वाला लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

चेन छीनने वाला लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 22, 2024 / 11:20 PM IST, Published Date : March 22, 2024/11:20 pm IST

गाजियाबाद (उप्र), 22 मार्च (भाषा) गाजियाबाद और दिल्ली में चेन छीनने के कई मामलों में वांछित एक लुटेरे को पुलिस ने बृहस्पतिवार रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पलिस के अनुसार पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान उत्तर-पूर्वी दिल्ली की नंदनगरी कॉलोनी के निवासी राजू के रूप में बताई है।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में उसने कबूल किया कि उसने साहिबाबाद थानाक्षेत्र में शनि बाजार पुलिस चौकी के पास अपनी महिला साथी की मदद से तमंचे के बल पर एक महिला से सोने की चेन लूटी थी।

अपर पुलिस आयुक्त (साहिबाबाद) रजनीश कुमार उपाध्याय ने शुक्रवार को बताया कि चेन छीनने की घटना करीब एक पखवाड़े पहले हुई थी।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। उनके मुताबिक पुलिस ने जब उससे वारदात में इस्तेमाल हथियार के बारे में पूछताछ की तो वह पुलिस को उस जगह ले गया, जहां उसने देसी पिस्तौल छिपा रखी थी।

एसीपी उपाध्याय ने बताया कि जैसे ही राजू मौके पर पहुंचा, उसने छुपाया हुआ हथियार उठाया और पुलिस पर गोली चला दी। उनके अनुसार आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें लुटेरे के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी और वह घायल हो गया।

उपाध्याय का कहना है कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस उससे मिली जानकारी के बाद उसकी महिला साथी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

एसीपी ने बताया कि राजू से लूटे हुए गहने खरीदने वालों की भी तलाश की जा रही हैं।

भाषा सं जफर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)