school tyming change in lucknow

स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला, इतने बजे से लगेंगी अब क्लासेस

Changes in school timings, the government of this state has decided :राज्य सरकारों द्वारा विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 12:51 PM IST, Published Date : January 3, 2023/12:45 pm IST

school tyming change in lucknow: लखनऊ: उत्‍तर भारत में ठंड का कहर अपने चरम पर है। राजधानी दिल्‍ली, मध्य प्रदेश, उत्तरप्रदेश, राजस्थान समेत आसपास के कई राज्‍यों में तापमान लुढ़क रहा है। ऐसे में स्‍कूली बच्‍चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। कई राज्‍यों ने बढ़ती ठंड को देखते हुए राज्य सरकारों द्वारा विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है, तो वही कई जगहों में स्‍कूलों की टाइमिंग भी बदल दी गई है ।

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र: पालघर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में एक युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के स्कूल के समय में हुआ बदलाव

school tyming change in lucknow; तो वही इस कड़ी में अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी स्कूलों के समय में बदलाव किये गए है। जारी आदेश के अनुसार बच्चों को ध्यान में रखते हुए कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं तो कई राज्यों में स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी शीतलहर के चलते स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है।

शीतलहर के चलते स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र: पालघर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में एक युवक गिरफ्तार

शीतलहर के चलते स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया

school tyming change in lucknow: बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, लखनऊ में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए स्कूल के समय में बदलाव किया गया है. 2 से 10 जनवरी तक स्कूल 10 से 2 बजे तक खोले जाएंगे. ये फैसला बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते लिया गया है. इसके अलावा, यूपी के मैनपुरी जिले में 30 दिसंबर को नोटिस जारी कर 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा की गई है. मैनपुरी बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशानुसार, मैनपुरी में कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद हैं।