मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की |

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की

:   Modified Date:  December 24, 2022 / 12:32 AM IST, Published Date : December 24, 2022/12:32 am IST

लखनऊ, 23 दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों और जोन, रेंज व जिला स्तर के पुलिस अधिकारियों के साथ प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की।

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने जन समस्याओं और जन शिकायतों का तथ्यों के आधार पर त्वरित समाधान पर बल देते हुए कोविड से बचाव की तैयारियों, शीतलहर में आम जन को अधिकधिक राहत उपलब्ध कराने के प्रयासों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य सरकार के सभी लोक कल्याणकारी प्रयासों के मूल में आम आदमी की संतुष्टि है। शासन-प्रशासन से जुड़े सभी अधिकारियों/कर्मियों को इसे समझना चाहिए। आईजीआरएस व सीएम (मुख्यमंत्री) हेल्पलाइन जनता की समस्याओं के निदान का अच्छा माध्यम बन कर उभरे हैं। इसके प्रकरण लंबित न रहें। इनकी हर कार्यालय में सतत समीक्षा होनी चाहिए।”

आदित्यनाथ ने कहा, “क्षेत्र में तैनात अधिकारी और कर्मचारी जन समस्याओं के निस्तारण को शीर्ष प्राथमिकता दें। आमजन के साथ संवेदनशील व्यवहार रखें। जनता की संतुष्टि ही आपके प्रदर्शन की श्रेष्ठता का मानक है।”

उन्होंने कहा, “हर स्तर के क्षेत्र में तैनात अधिकारी अपने तैनाती क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस व्यवस्था के अनुपालन के लिए औचक निरीक्षण किए जाएं।”

भाषा राजेंद्र नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)