Controversial post on Prophet Mohammad, BJP leader arrested

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित पोस्ट, बीजेपी नेता गिरफ्तार

Controversial post on Prophet Mohammad, BJP leader arrested : पैगंबर मोहम्मद पर विवादित पोस्ट, बीजेपी नेता गिरफ्तार....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 8, 2022/7:53 am IST

Controversial post on Prophet Mohammad : कानपूर। पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बाद अब उत्तरप्रदेश के कानपुर में भी पैगंबर मोहम्मद के ऊपर विवादित टिप्पणी का मामला सामने आया है। जहां कुछ लोग सोशल मीडिया पर जमकर समर्थन कर रहें हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसके विरोध में सामने आए हैं। इस मामले में यूपी पुलिस एक्शन में हैं। इसे देखते हुए गलत बयानबाजी करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। इस बीच कानपूर पुलिस ने मंगलवार को एक बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दरअसल, बीते दिनों भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा में पैगंबर मोहम्मद पर आपत्ति जनक टिप्पणी की थी। इसके बाद ये मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में कानपुर में एक बीजेपी नेता हर्षित श्रीवास्तव पर ये आरोप है कि उसने पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इसे लेकर कानपूर पुलिस ने हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More : आज 19,847 मेधावियों की मिलेगा लैपटॉप, शिक्षा संवाद एवं लैपटॉप वितरण में शामिल होंगे CM जयराम

बीजेपी के फ्रंटल संगठन युवा मोर्चा में मंत्री है हर्षित श्रीवास्तव

बता दें हर्षित श्रीवास्तव बीजेपी के फ्रंटल संगठन युवा मोर्चा में मंत्री है। मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। हर्षित के बारे में बताया गया कि वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्य भी रहा है। मिली जानकारी के अनुसार हर्षित ने पोस्ट के जरिए गलत टिप्पणी की थी, इसलिए उसको गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि किसी को सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की छूट नहीं मिलेगी। ऐसे में मामलों में तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मई के आखिरी सप्ताह में नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था। उनके समर्थन में दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल ने भी ट्वीट किए थे। मामला बढ़ने पर पार्टी ने नूपुर को सस्पेंड कर दिया। जबकि जिंदल को 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। दोनों नेताओं के समर्थन में सोशल मीडिया पर बयानबाजी का दौर चल रहा है। बात दें इस बयानबाजी पर कई मुस्लिमों देशों ने भी आपत्ति जताई है।

Read More : राजधानी में नाबालिग को नग्न पीटने के मामले में होटल मालिक गिरफ्तार, ST-SC एक्ट समेत कई धाराओं में FIR दर्ज

नेताओं को लेकर यूपी सरकार सख्त

जहां एक तरफ ये मामला देश में बढ़ता ही जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ यूपी भाजपा इसे लेकर सख्त नजर आ रही है। इस विवाद के बाद बीजेपी ने यूपी में अपने प्रवक्ताओं पर लगाम कसी है। बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं से कानपुर हिंसा और नूपुर शर्मा के मामले पर बयान न देने के लिए कहा है। बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं से कहा है कि वे संवेदनशील मामले पर बोलते समय ध्यान रखें कि किसी धर्म का अपमान न हो।

Read More : happy birthday shilpa : इस सुपरस्टार के प्यार में पागल थी शिल्पा, सहेली के ब्वॉयफ्रेंड को किया डेट, पति के पोर्नोग्राफी केस ने किया बदनाम…

 
Flowers