Corona's new guideline in all schools of UP

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामले, राज्य सरकार ने जारी की नई Guideline, स्कूलों में ‘दो गज दूरी’ का दौर आया वापस

Corona's new guideline in all schools of UP: बनाए गए नियमों का पालन नहीं करने वालों को एंट्री नहीं दी जाएगी प्रवेश नहीं देने का निर्देश है।

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2023 / 11:46 AM IST, Published Date : April 14, 2023/11:43 am IST

Corona’s new guideline in all schools of UP : लखनऊ। यूपी समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से इसे लेकर चिंता बढ़ गई है। लोगों को एक बार फिर कोरोना संक्रमण की पुरानी लहरें याद आने लगी हैं। यूपी में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 216 नए मामले आए हैं। इसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1498 हो गई है। हालांकि हालात अभी ऐसे चिंताजनक नहीं हुए हैं, लेकिन राज्य सरकारें इसे लेकर सतर्कता बरत रही हैं।

read more : Jabalpur News : पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में लगी आग, छत का इमरजेंसी डोर खोलकर भीतर घुसे फायरकर्मी 

Corona’s new guideline in all schools of UP : CM योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा और मेरठ में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोग भीड़भाड़ से बचें। कोविड के हर संदिग्ध मरीज को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा दी जाए। स्थानीय जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर सभी जिलों में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल तत्काल क्रियाशील कर दिया जाए।

 

यूपी सरकारी की ओर सार्वजिन स्थानों के लिए गाइलाइन्स जारी कर दी गई हैं। स्कूलों, कॉलेजों के लिए भी दिशानिर्देश जारी किए हैं स्कूलों, कॉलेजों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा। मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बनाए गए नियमों का पालन नहीं करने वालों को एंट्री नहीं दी जाएगी प्रवेश नहीं देने का निर्देश है। मेन दरवाजों पर थर्मल स्कैनिंग, दरवाजे, रेलिंग, लिफ्ट, पार्किंग जैसी जगहों को लगातार सैनिटाइज करने का आदेश है। कई राज्यों ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

 

स्कूलों, कॉलेजों में बच्चों, छात्रों और शिक्षकों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। विद्यार्थियों को क्लास में दूरी बनाए रखते हुए बैठाया जाएगा। कैंपस में हाथ धोने के साबुन और पानी, हैंड सैनिटाइजर का इंतजाम करने के निर्देश हैं।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें