Counting of votes for UP urban body elections on Saturday

UP : विधानसभा उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव में किसकी होगी जीत, शनिवार को होगी मतगणना

विधानसभा उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव किसकी होगी विजयी:Counting of votes for UP urban body elections on Saturday

Edited By :   Modified Date:  May 12, 2023 / 07:28 PM IST, Published Date : May 12, 2023/3:43 pm IST

Counting of votes for UP urban body elections on Saturday : लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव और हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव के लिये मतों की गिनती शनिवार को होगी। अधिकारियों ने बताया कि दोनों चुनावों के वोटो की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। स्वार (रामपुर) और छानबे (एससी) (मिर्जापुर) के उपचुनाव के लिए मतदान 10 मई को हुआ था, जबकि राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में चार मई और 11 मई को हुआ था।

 

Counting of votes for UP urban body elections on Saturday : अधिकारियों के मुताबिक स्वार और छानबे विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा और दोनो स्थानों पर क्रमश: 44.95 प्रतिशत और 44.15 फीसद मतदान हुआ। उनके अनुसार, एक साल पहले हुये विधानसभा चुनाव में स्वार में मतदान प्रतिशत 68.8 था, जब सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अपना दल (सोनेलाल) के उम्मीदवार को हरा दिया था। इसी तरह छानबे विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को मतदान प्रतिशत 44.15 प्रतिशत रहा, जबकि पिछली बार चुनाव में यह 52 प्रतिशत था।

 

स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई है जबकि छानबे सीट भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के विधायक राहुल कोल के निधन की वजह से खाली हुई है। उपचुनाव में सत्ताधारी गठबंधन और विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है। नगरीय निकाय चुनाव में 11 मई को दूसरे चरण में 38 जिलों में 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि चार मई को पहले चरण में राज्य के 37 जिलों में 52 प्रतिशत मतदान हुआ।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें