मां-बाप की हत्या के आरोप में पुत्री को हिरासत में लिया, किशोर न्‍याय बोर्ड में होगी पेशी |

मां-बाप की हत्या के आरोप में पुत्री को हिरासत में लिया, किशोर न्‍याय बोर्ड में होगी पेशी

मां-बाप की हत्या के आरोप में पुत्री को हिरासत में लिया, किशोर न्‍याय बोर्ड में होगी पेशी

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 06:44 PM IST, Published Date : March 28, 2023/6:44 pm IST

बुलंदशहर (उप्र) 28 मार्च (भाषा) बुलंदशहर जिले के शिकारपुर थाने की पुलिस ने कथित तौर पर मां-बाप की हत्‍या करने वाली एक नाबालिग किशोरी को मंगलवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्लोक कुमार ने मंगलवार को बताया कि शिकारपुर थाना इलाके के फारूखी नगर लाल दरवाजा मोहल्ले के रहने वाले शब्बीर (45) और उनकी पत्नी रिहाना (42) का शव 15 मार्च की सुबह उनके घर में लहूलुहान हालत में पड़ा मिला था।

उन्होंने बताया कि मामले के पर्दाफाश के लिए शिकारपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी थी।

उन्होंने कहा कि पुलिस की छानबीन में यह बात सामने आयी कि दंपति की 16 साल की बड़ी पुत्री ने ही दोनों की हत्‍या की है।

पूछताछ व अन्य साक्ष्य के आधार पर आरोपी पुत्री को पुलिस ने अभिरक्षा में ले लिया और उसे किशोर न्‍याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि जब किशोरी से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि उसकी लड़कों से बातचीत होती थी, जिससे उसके माता-पिता नाखुश रहते थे और कई बार पिटाई भी की थी, जिससे वह काफी क्षुब्‍ध थी।

हत्‍या का ब्यौरा देते हुए उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन इसने एक युवक से नशे की 20 गोली मंगवाई और अपने मां-बाप के खाने में मिला दी, जिसके बाद वह बेहोश हो गए। उन्होंने बताया कि इसके बाद आरोपी ने एक कुल्हाड़ी से अपने मां-बाप के सिर पर वार किया जिससे उन दोनों की वहीं मौके पर मौत हो गई।

एसएसपी ने बताया कि सुबह आरोपी किशोरी ने ही लोगों को सूचना दी कि कुछ अज्ञात लोगों ने उसके माता-पिता को मार दिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ और उसकी निशानदेही पर हत्‍या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि किशोरी को नशे की गोलियां देने वाले युवक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी और उसके पास से नशे की गोलियां बरामद की गईं। इसके बाद स्वापक ओषिध और मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनयम के तहत मामला दर्ज करके उसे भी गिरफ्तार किया गया है।

भाषा सं आनन्‍द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)