उत्तर प्रदेश के ज्यादातर मंडलों में सामान्य रहा दिन का तापमान |

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर मंडलों में सामान्य रहा दिन का तापमान

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर मंडलों में सामान्य रहा दिन का तापमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 4, 2022/6:43 pm IST

लखनऊ, चार मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के विभिन्न मंडलों में पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य रहा।

लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के गोरखपुर मंडल में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा। इसके अलावा अयोध्या, प्रयागराज तथा मेरठ मंडलों में यह सामान्य से कम रहा। राज्य के बाकी मंडलों में अधिकतम तापमान सामान्य रहा।

पिछले 24 घंटों में झांसी और फतेहपुर राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे जहां अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

इस दौरान राज्य के पश्चिमी हिस्सों के कुछ जिलों में तेज हवा चली और बारिश के साथ ओले भी पड़े।

मथुरा से मिली सूचना के मुताबिक, महावन तहसील के एक दर्जन गांवों में बुधवार दोपहर बारिश के साथ ओले पड़ने की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ।

बलदेव क्षेत्र से विधायक पूरन प्रकाश ने बताया कि महावन तहसील के राया ब्लॉक के एक दर्जन से ज्यादा गांवों में बारिश और ओले पड़ने से मूंग तथा सब्जियों की फसल को काफी नुकसान हुआ है।

मथुरा के उप जिलाधिकारी इंद्र नंदन सिंह ने बताया कि बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए तहसील कर्मियों के दलों को भेजा गया है। फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को राहत दी जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर आंधी चल सकती है। वहीं, अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा भी हो सकती है।

भाषा सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers